Nov 4, 2023, 17:01 IST

बिहार लोक सेवा आयोग ने, बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की भर्ती के लिए आवेदन का शेड्यूल किया जारी

बिहार लोक सेवा आयोग ने, बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की भर्ती के लिए आवेदन का शेड्यूल किया जारी

बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन आवेदन की डेट घोषित कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीपीएससी अध्यक्ष अतुल कुमार ने शनिवार कांफ्रेंस कर दूसरे चरण के लिए आवेदन की डेट घोषित की.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया के तहत शिक्षकों के 69 हजार से अधिक पदों को भरा जाएगा. इनमें कक्षा 6 से 8 तक, सेकेंडरी स्कूल कक्षा 9 और 10वीं तक और हायर सेकेंडरी कक्षा 11वीं और 12वीं तक के शिक्षक पद शामिल हैं. BPSC अध्यक्ष के अनुसार परीक्षा एक ही दिन होगी. परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर से 10 दिसंबर के बीच किया जा सकता है. हालांकि अभी आयोग ने एग्जाम की डेट नहीं जारी की है.

बता दें कि पहले चरण के तहत 1 लाख 70 हजार से अधिक शिक्षक पदों को भरने के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसका परिणा भी जारी कर दिया गया है. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस भी चेक कर सकते हैं.

करें ऐसे अप्लाई

बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए शिक्षक भर्ती अप्लाई के लिंक पर .

मोबाइल नंबर, मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें.

सभी शैक्षणिक डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.

आवेदन शुल्क जमा करें और सबमिट करें.

वहीं बिहार लोक सेवा आयोग ने 32वीं न्यायिक मुख्य परीक्षा का भी शेड्यूल जारी कर दिया है. परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा. एग्जाम 25 नवंबर से 29 नंवबर 2023 तक चलेगा. अभी आयोग ने इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं जारी किया है. परीक्षा प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जानें की संभावना है.