Jul 18, 2023, 15:21 IST

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह को मिली 2 दिन की अंतरिम जमानत, राउज एवेन्यू कोर्ट में हुए थे पेश

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह को मिली 2 दिन की अंतरिम जमानत, राउज एवेन्यू कोर्ट में हुए थे पेश

Wrestlers Case: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह और विनोद तोमर की नियमित जमानत पर सुनवाई 20 जुलाई को होगी। सुनवाई की अगली तारीख तक उन्हें अंतरिम जमानत दे दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, बृजभूषण शरण सिंह और विनोद तोमर को पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी। बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस की ओर से कोर्ट में बृजभूषण शरण  के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में पेश की गई थी, जिसमें पुलिस ने अब तक उनकी गिरफ्तारी न होने का कारण भी स्पष्ट किया था।

साल 2019 की दो तस्वीरो को जिनमें बृजभूषण को कजाकिस्तान में एक शिकायतकर्ता की ओर बढ़ते हुए दिखाया गया है, दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में मुख्य सबूत हैं। आरोप पत्र में पहलवानों द्वारा बृजभूषण द्वारा बार-बार यौन उत्पीड़न किए जाने का विवरण दिया गया है। 108 गवाहों में से 15 से पूछताछ की गई है और उन्होंने पहलवानों के बयानों की पुष्टि की है।

आरोप पत्र में कहा गया है कि दोनों आरोपियों को बिना गिरफ्तारी के मुकदमे में आरोप पत्र दाखिल किया गया है, क्योंकि उन्होंने जांच में शामिल होकर सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत निर्देशों का पालन किया है। कहा गया है कि जब्त और जमा किए गए डिजिटल/इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की फोरेंसिक जांच में अभी तक कुछ प्राप्त नहीं हुआ हैं।