Jan 14, 2024, 17:24 IST

हैदराबाद में पतंगबाजी के दौरान दो बच्चों की मौत

हैदराबाद में पतंगबाजी के दौरान दो बच्चों की मौत

Hyderabad: हैदराबाद में पतंगबाजी के दौरान 2 अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों की जान चली गई। अट्टापुर इलाके में 11 साल के एक लड़के की करंट लगने से मौत हो गई, वहीं नागोले में चार मंजिला इमारत से गिरने के बाद 13 साल के एक लड़के की मौत हो गई।

लड़का अपने दोस्तों के साथ एक अपार्टमेंट बिल्डिंग की छत पर पतंग उड़ा रहा था। पुलिस के मुताबिक, वह हाईटेंशन बिजली के तारों के संपर्क में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने अपार्टमेंट के मालिकों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है। दूसरी घटना में, नागोले में दोस्तों के साथ छत पर पतंग उड़ाते समय एक लड़के की जान चली गई।

नागोले के एक सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र शिव कुमार (13) पतंग उड़ाते समय चार मंजिला इमारत की छत से गिर गया। वह बगल के घर की एस्बेस्टस छत पर गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार रात उसकी मौत हो गई।

इस बीच, तेलंगाना राज्य दक्षिणी विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (टीएसएसपीडीसीएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुशर्रफ अली फारुकी ने लोगों को बिजली के खंबों और तारों के पास पतंग नहीं उड़ाने की सलाह दी है। उनका कहना है कि धातु-लेपित 'मांझा' (धागे) से बिजली का झटका लग सकता है।