Fri, 10 Mar 2023

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता आज दिल्ली में करेंगी भूख हड़ताल

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता आज दिल्ली में करेंगी भूख हड़ताल

New Delhi: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता शुक्रवार भूख हड़ताल करेंगी। उन्होंने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

के कविता ने कहा कि वे संसद के मौजूदा सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने का अनुरोध करती हूं। बीआरएस नेता ने यह भी कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय का सामना करेंगी क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

के कविता ने कहा कि अगर किसी महिला से केंद्रीय एजेंसी द्वारा पूछताछ की जानी है, तो कानून के अनुसार, उसका मौलिक अधिकार है उसके घर पर पूछताछ की जाए। ईडी ने मुझे 9 मार्च को बुलाया है। मैंने 16 मार्च के लिए अनुरोध किया लेकिन पता नहीं वे किस जल्दबाजी में हैं, इसलिए मैं 11 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगी।

कविता ने यूपीए कार्यकाल के दौरान विधेयक को आगे बढ़ाने के लिए सोनिया गांधी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उस समय केंद्र में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के बावजूद महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करने के लिए मैं सोनिया गांधी को सलाम करती हूं। कविता ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और महासचिव केसी वेणुगोपाल से हड़ताल में शामिल होने के लिए एक प्रतिनिधि भेजने के लिए अनुरोध किया है।

केटीआरतेलंगाना के आईटी मंत्री और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव (केटीआर) ने भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि क्या भाजपा में हर कोई राजा हरिश्चंद्र का भाई है। प्रधानमंत्री जिस डबल इंजन की बात करते हैं वह अडानी का आर्थिक इंजन है और मोदी का राजनीतिक इंजन है।

के कविता ने कहा कि क्या सभी भाजपा वाले साफ हैं? उत्पीड़न, राजनीतिक प्रतिशोध और डराना पीएम मोदी के लिए कहीं और काम कर सकता है। वह आग से खेल रहे हैं और मुझे यकीन है कि आने वाले दिनों में उन्हें इसका एहसास होगा।

Advertisement