Jul 10, 2023, 12:10 IST

Vande Bharat: जबलपुर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रैन का किराया 250 रुपये तक होगा सस्ता

Vande Bharat: जबलपुर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रैन का किराया 250 रुपये तक होगा सस्ता 

Vande Bharat Express: जबलपुर से लगाकर रानी कमलापति स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक इस रूट का किराया कम किया जा रहा है। फिलहाल जबलपुर से रानी कमलापति के बीच लगने वाला किराया दो श्रेणियों में विभाजित है। सामान्य कोच के लिए 950 से 1050 रुपए तक लिए जाते हैं और स्पेशल कोच का किराया 1800 से 1900 रखा गया है।

बीते दिनों ही रेलवे द्वारा किराए में 25 फ़ीसदी की कटौती किए जाने की खबर सामने आई थी। इसके बाद अब वंदे भारत एक्सप्रेस में सामान्य कोच का किराया 700 से 800 रुपए और स्पेशल कोच का किराया 1350 से 1450 रुपए के बीच पहुंच जाएगा। जबलपुर रेल मंडल के पास फिलहाल कोई आदेश तो नहीं आया है। लेकिन आदेश आते ही किराए में कटौती होने की संभावना जताई जा रही है।

जबलपुर से रानी कमलापति के बीच 28 जून से बंदे भारत का संचालन शुरू किया गया था। इसके बाद से ट्रेन को हर दिन लगभग ढाई सौ से कम यात्री ही मिल रहे हैं। यही हाल इंदौर से रानी कमलापति के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का भी हो रहा है। टिकट की प्राइज ज्यादा होने की वजह से यात्री इस ट्रेन में कम सफर कर रहे हैं, यही वजह है कि किराए में कटौती की गई है। जल्द ही इस कटौती का लाभ यात्रियों को मिलने लगेगा।