Oct 10, 2023, 20:40 IST

Uttarakhand News: सीएम धामी ने पीएम मोदी के पिथौरागढ़ दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

Uttarakhand News: सीएम धामी ने पीएम मोदी के पिथौरागढ़ दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 अक्टूबर को प्रस्तावित पिथौरागढ़ दौरे को लेकर संगठन स्तर पर तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 12 अक्टूबर को प्रस्तावित पिथौरागढ़ आगमन को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने नैनी सैनी एयरपोर्ट पर वायुयान लैंडिंग व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने जनसभा स्थल पिथौरागढ़ स्थित एसएस वल्दिया स्पोटर्स स्टेडियम में मंच व्यवस्था, सीटिंग अरेंजमेंट,साउंड व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, टेण्ट, पेयजल, शौचालय आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं त्रुटि रहित और समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह उत्तराखण्ड दौरा देवभूमि के विकास को और गति देने के साथ ही प्रदेश के विभिन्न धार्मिक पर्यटन क्षेत्रों को भी वैश्विक स्तर पर नई पहचान देने का कार्य करेगा। धामी ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का मौका है कि पीएम उत्तराखंड आ रहे हैं। पीएम आदि कैलाश, पार्वती कुंड और जागेश्वर का दौरा करेंगे।

पिथौरागढ़ में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। कहा कि पीएम के दौरे से उत्तराखंड में पर्यटन को पंख लगेंगे। बता दें कि भाजपा अपने स्तर से भी इस दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। जिससे ​पीएम के पिथौरागढ़ दौरे के बहाने लोकसभा चुनाव का भी शंखनाद किया जा सके। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी इस पूरे कार्यक्रम के प्रभारी मंत्री बनाए गए हैं।

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ आगमन पर कांग्रेस की आपत्ति को अथिति देवो भव की परंपरा का अपमान बताया है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मणिपुर न जाने की नाराजगी नही, बल्कि मोदी के उत्तराखंड के लगाव से है और इस लगाव के चलते राज्य मे हो रहे विकास कार्य है। कांग्रेस नही चाहती इस दौरे से राज्य को विकास की नई परियोजनाएं मिलें।