May 5, 2023, 20:18 IST

UP News: यूपी नगर निकाय चुनाव में शिवपाल यादव ने दिखाई ताकत, BJP में गए सपा नेता की कराई घर वापसी

UP News: यूपी नगर निकाय चुनाव में शिवपाल यादव ने दिखाई ताकत, BJP में गए सपा नेता की कराई घर वापसी

Etawah: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी है. शिवपाल सिंह यादव ने करीब 5 माह पहले मैनपुरी संसदीय सीट के उपचुनाव के वक्त समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले सुनील यादव की घर वापसी करा दी है.

निकाय चुनाव को लेकर अपने गृह जिले इटावा में जोरदार चुनाव प्रचार करने में जुटे शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय पर एक पत्रकार वार्ता में सुनील यादव को उनके सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.

घर वापसी पर सुनील यादव ने कहा कि वो असली समाजवादी हैं और इसलिए बहुत ही जल्दी अपने घर में वापस आ गए हैं. कुछ कथित कारणों के चलते उन्होंने चंद महीनों के लिए भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी लेकिन अब उनका मन भारतीय जनता पार्टी में नहीं लगा है इसलिए वह अपने नेता के साथ आकर के कंधे से कंधा मिलाकर के चलने को तैयार हो गए हैं. सुनील केवल यहीं तक नहीं रुके. उन्होंने कहा कि अब वो हमेशा जीवन भर अपने नेता शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के साथ ही रहेंगे, यह उनका दृढ़ निश्चय है.

सुनील यादव की घर वापसी मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने पुराने रिश्तों का जिक्र करते हुए कहा कि सुनील यादव उनके पुराने, कर्मठ, जोशीले साथियों में से एक हैं जो करीब 30 सालों से समाजवादी पार्टी और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर के संघर्ष की भूमिका में सक्रिय बने हुए थे. बीच में कुछ कथित कारणों के चलते भारतीय जनता पार्टी में चले गए लेकिन चंद महीनों के बाद ही उनका मन भाजपा में नहीं लगा जिसके बाद वापस एक बार फिर से अपने घर आ गए हैं.

इटावा में समाजवादी पार्टी कार्यालय में शिवपाल सिंह यादव और उनके बेटे आदित्य यादव ने पूर्व सपा जिलाध्यक्ष सुनील यादव की उनके समर्थकों को फिर से पार्टी में शामिल कराय. मैनपुरी लोकसभा के उपचुनाव में नाराज होकर समाजवादी पार्टी के पूर्व सपा जिला अध्यक्ष सुनील यादव अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे लेकिन अब शिवपाल यादव के समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद सुनील यादव अपने समर्थकों के साथ फिर से घर वापसी कर ली है. शिवपाल यादव ने सुनील यादव को सपा में फिर से शामिल होने की बधाई दी और आगे भी जिम्मेदारी देने की बात कही.

भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि सुनील यादव भाजपा में गए और वह भी समझ गए. उसके बाद वापस घर आ गए. हम भी भाजपा के संपर्क में रहे थे. हमसे भी भाजपा के नेता मिलने आते थे लेकिन हम भी समझ चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सुनील यादव के जरिए शिवपाल सिंह यादव इटावा नगर पालिका परिषद से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार ज्योति गुप्ता का विजय पताका फहराना चाहते हैं, इसीलिए निकाय चुनाव की वोटिंग से पहले सुनील यादव और उनके सैकड़ों समर्थकों की सदस्यता समाजवादी पार्टी में ग्रहण करा दी गई है.

सुनील यादव करीब 30 सालों से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं. सुनील यादव शिवपाल सिंह यादव के बेहद खास लोगों में से एक माने जाते हैं. जब शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया गया तो सुनील यादव उनकी पार्टी के जिलाध्यक्ष की भूमिका में सामने आए लेकिन इससे पहले सुनील यादव समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं.