Jul 28, 2023, 08:42 IST

UP News: यूपी के बरेली में लव जिहाद, निकाह कर हिंदू युवती से कहा नमाज पढ़ो, गोमांस न खाने पर घर से निकाला

UP News: यूपी के बरेली में लव जिहाद, निकाह कर हिंदू युवती से कहा नमाज पढ़ो, गोमांस न खाने पर घर से निकाला

Bareilly: त्तर प्रदेश के बरेली जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक दलित हिंदू को एक विशेष समुदाय के युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया, फिर उसके साथ संबंध बनाए. युवती जब गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात करा दिया.

जब युवती ने आरोपी पर शादी का दवाब बनाया तो उसने शादी भी कर ली. कुछ दिन बाद युवती फिर से गर्भवती हो गई और बेटे को जन्म दिया. बेटे को जन्म देते ही आरोपी युवक उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा और कहा कि नमाज पढ़ो. जब युवती ने इससे इनकार कर दिया तो युवक ने बेटे सहित जान से मारने की धमकी दी.

दरअसल, मामला बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र का है. थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने एसएसपी से मिलकर शिकायत की करीब 2 साल पहले बारादरी थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक से उसकी जान-पहचान हो गई. युवक ने उस समय अपना नाम आकाश बताया था. इस दौरान दोनों में प्रेम-प्रसंग हो गया. 8 महीने बाद युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए, जिससे वह गर्भवती हो गई. उस समय वह नाबालिग थी. युवक को जब उसके गर्भवती होने की जानकारी हुई तो गर्भपात करा दिया.

युवती ने बताया कि जब उसने इस बात की जानकारी अपनी मां को दी तो उन्होंने रिश्ता तोड़ लिया, जिससे वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गई. जब उसने युवक पर शादी का दबाव बनाया तो उसकी असलियत सामने आई. पता चला कि जिस युवक को वह आकाश समझ रही वह तो मुस्लिम मुन्ना है. फिर भी उसने समाज में लोक-लज्जा के डर से मुन्ना से निकाह कर लिया. निकाह बाद कुछ दिन तो ठीक-ठाक रहा. वह दोबारा से गर्भवती हुई और एक बेटे को जन्म दिया.

बेटे के इस दुनिया में आने के बाद मुन्ना ने उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया और कहा कि पूजा-पाठ करना बंद कर दो और नमाज पढ़ो. युवती ने आरोप लगाया कि मुन्ना घर में कई बार गोमांस लेकर आया और कहा कि इसको खाओ. जब उसने खाने से मना किया तो जबरन मारपीट की और घर से निकाल दिया.

युवती ने बताया कि जब उसने मुन्ना की शिकायत स्थानीय थाने में की तो कोई सुनवाई नहीं हुई. कई दिन तक वह थाने के चक्कर काटती रही. वहीं एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि एक युवती ने शिकायत की है. शिकायत के आधार पर जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.