Sep 9, 2023, 20:10 IST

UP CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू नियंत्रण को लेकर दिए यह खास निर्देश

UP CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू नियंत्रण को लेकर दिए यह खास निर्देश

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में लगातार बढ़ रहे डेंगू मरीजों की संख्या को लेकर खास निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए सभी सीएमचसी व पीएचसी पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के निर्देश दिए हैं।

साथ ही अधिकारियों को डेंगू मामले में जरा सी भी लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद कमिश्नर ने जिले के उच्च अधिकारियों को डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर सावधानी व गंभीरता बरतने के निर्देश दिए हैं।

सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर नोडल अधिकारियों की तैनाती के साथ ही उपचार की सभी व्यवस्था दुरुस्त रखी जाए। उन्होंने कहा कि डेंगू को लेकर सभी लोग पूरी सावधानी बरतें। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद कमिश्नर अनिल ढींगरा ने सभी डीएम और सीएमओ को जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्था की जांच को कहा है। उन्होंने निरीक्षण की रिपोर्ट भी मांगी है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर ने डीएम, सीएमओ, अपर जिलाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी के साथ बैठक की। कहा कि अस्पतालों में बेड की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। 

डेंगू से बचाव की तैयारियों में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंडल के सभी ब्लड बैंक में खून और प्लेटलेट्स की पर्याप्त व्यवस्था के निर्देश दिए।