Mar 4, 2023, 22:18 IST

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन का केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया निरीक्षण

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन का केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया निरीक्षण
Moradabad: उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल दौरे पर आए केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को यहां मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया। वैष्णव आज सुबह करीब नौ बजे मुरादाबाद पहुंचे और रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। इस मौके पर मुरादाबाद रेल मंडल प्रबंधक (डीआरएम) अजय नंदन समेत रेलवे के कई उच्चाधिकारी मौजूद थे। रेल मंत्री ने मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज, निर्माणाधीन लिफ्ट समेत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन अधीक्षक महेंद्र कुमार तथा अधिशासी अभियंता से भी जानकारी ली।

उन्होने कहा कि मुरादाबाद और हरिद्वार रेलवे स्टेशन को अमृत स्टेशन योजना के तहत स्टेशनों के नए ढांचे बनाने के अलावा ढांचागत सुविधाओं सहित पुनर्विकास कर विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। मुरादाबाद स्टेशन के निरीक्षण के बाद रेल मंत्री धामपुर के लिए रवाना हो गए।

गौरतलब है कि मुरादाबाद डिवीजन के औद्योगिक क्षेत्र गजरौला बिजनौर, धामपुर,नजीबाबाद, हरिद्वार, देहरादून, मसूरी आदि स्टेशनों को सजाया संवारा जा रहा है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहारनपुर समेत मुरादाबाद मंडल के स्टेशनों का पहले भी दौरा कर चुके हैं।