Mar 27, 2023, 13:02 IST

Ujjain News: भगवान महाकाल के दर्शन करने पहुंची एक्ट्रेस जयाप्रदा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया धन्यवाद

Ujjain News: भगवान महाकाल के दर्शन करने पहुंची एक्ट्रेस जयाप्रदा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया धन्यवाद

सुमित कुमार, संवाददाता

Ujjain: 12 ज्योतिर्लिंग में से एक महाकालेश्वर मंदिर में रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन के लिए आते हैं. इन भक्तोंं में जानी-मानी हस्तियां भी शामिल होती हैं. वे भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने जरूर आती हैं. इसी कड़ी में एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा भी बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचीं. उन्होंने गर्भ गृह में जाकर भगवान महाकाल का पूजन अभिषेक किया.

महाकाल मंदिर के पंडे-पुजारियों ने जायप्रदा का पूजन संपन्न कराया. मंदिर प्रांगण में काफी समय गुजारने के बाद जयाप्रदा ने नंदीहॉल में आकर भगवान नंदी के कानों में अपनी मनोकामना भी कही. साथ ही जयाप्रदा ने भव्य नए महाकाल कॉरिडोर को बनवाने के लिए देश के प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं मोदी जी को धन्यवाद देती हूं, उज्जैन में नए कॉरिडोर के बनने से इसे विश्व भर में पहचान मिली है.

भगवान महाकाल के दर्शन करने के बाद जयाप्रदा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि उज्जैन के महाकाल मंदिर में आने से हर तरह की मनोकामना पूर्ण होती है और मन को सुख की प्राप्ति होती है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने उज्जैन महाकाल की नगरी में इतना अच्छा कॉरिडोर बनवाया. अब इस कॉरिडोर से हिंदुत्व की पहचान विश्वभर में होगी और देश-विदेश से लोग महाकाल के दर्शन करने आएंगे.बता दें, उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के साथ-साथ महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हुआ है. तभी से महाकालेश्वर मंदिर में आम श्रद्धालुओं के साथ-साथ फिल्म अभिनेता, फिल्म अभिनेत्री, क्रिकेटर और राजनेताओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं उज्जैन भगवान महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंची फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने बाबा महाकाल के दर्शन किए. महाकाल मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने जयाप्रदा का महाकाल भगवान की तस्वीर भेंट कर सम्मान किया.