Oct 17, 2023, 20:55 IST

Tamil Nadu Blast: शिवकाशी में 2 पटाखा फैक्ट्रियों में विस्फोट, 13 लोगों की मौत, कई लोग घायल

Tamil Nadu Blast: शिवकाशी में 2 पटाखा फैक्ट्रियों में विस्फोट, 13 लोगों की मौत, कई लोग घायल

Tamil Nadu  News: तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया है। यहां 2 पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 13 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। यह हादसा विरुधुनगर जिले में हुआ है।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्टरियों में हुए 2 अलग-अलग विस्फोटों में 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक जान गंवाने वाले लोग दीवाली की वजह से ओवरटाइम कर रहे थे।

वहीं धमाके के तुरंत बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी पहुंचे और बचाव अभियान में जुट गए। बता दें कि बीते 9 अक्टूबर को भी राज्य के अरियलूर में धमाका हुआ था जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी और 3 घायल हो गए थे। मौके पर बचाव कार्य जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। खबर लिखने तक धमाके के कारण का पता नहीं चल पाया है।

वहीं दिवाली नजदीक आते ही जिस तरह से पटाखों से होने वाली मौतों की खबरें आ रही हैं वह निश्चित तौर पर चिंताजनक है। उत्तर भारत के राज्यों से भी पटाखों से होने वाले हादसों की खबरें आ रही हैं। सवाल है कि समय रहते ऐसे उपाय क्यों नहीं किए जाते कि ऐसे हादसों को कम किया जा सके।

फैक्ट्रियों में अप्रशिक्षित लोगों का होना, नियमों को ताक पर रखकर काम करना, सुरक्षा के उपायों की कमी आदि इसके कारण हैं जिससे निर्दोष लोग काल के गाल में समा जाते हैं। हर साल देशभर में पटाखों से मौतें होती हैं, लेकिन सरकारें और स्थानी प्रशासन उचित कदम नहीं उठाता है।