Jan 26, 2024, 17:08 IST

Republic Day 2024: असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के मदरसे में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

Republic Day 2024: असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के मदरसे में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

Hyderabad: असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस पर पुराने शहर हैदराबाद के एक मदरसे में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। हैदराबाद के सांसद ने लड़कियों के लिए इस्लामी मदरसा जामियातुल मोमिनत में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शिक्षकों और अन्य स्टाफ सदस्यों और छात्रों के साथ राष्ट्रगान गाया। अतीत की तरह, ओवैसी ने भी पुराने शहर के मदीना सर्कल पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

सांसद ने याकूतपुरा निर्वाचन क्षेत्र में एआईएमआईएम द्वारा आयोजित एक अन्य गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भी भाग लिया। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद उन्होंने महिलाओं के बीच मुफ्त सिलाई मशीनें वितरित कीं।

एआईएमआईएम के मुख्यालय दारुस्सलाम में भी गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी  ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "इस गणतंत्र दिवस पर मेरी पूरी आशा है कि नफरत को खत्म किया जाए, अन्याय का सामना किया जाए और उत्पीड़न को खत्म किया जाए।"

उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और मंत्री डी. श्रीधर बाबू और पोन्नम प्रभाकर ने कांग्रेस मुख्यालय गांधी भवन में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव ने तेलंगाना भवन में गणतंत्र दिवस समारोह का नेतृत्व किया। बीजेपी कार्यालय में पार्टी सांसद. के.लक्ष्मण ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।