Jul 14, 2023, 21:44 IST

Rajasthan News: रिश्वतखोर पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के दूसरे लॉकर से 20 लाख से ज्यादा की नकदी बरामद

Rajasthan News: रिश्वतखोर पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के दूसरे लॉकर से 20 लाख से ज्यादा की नकदी बरामद

Chittorgarh: एसीबी उदयपुर की और से चार लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के दूसरे लॉकर से भी नकदी उगली है। एसीबी के अधिकारी लगातार पूछताछ में जुटे हैं। इसके यहां तलाशी में अब तक करीब 90 लाख की नकद राशि मिल चुकी है।

जयपुर एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर उदयपुर इकाई की और से चित्तौड़गढ़ में कार्यवाही करते हुये राजेन्द्र प्रसाद लखारा अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड चित्तौड़गढ़ को परिवादी से 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

इस मामले में आरोपी अधिशासी अभियंता के एचडीएफसी बैंक स्थित एक लॉकर की तलाशी में 20 लाख 91 हजार रुपये नगद मिले हैं। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक श्री हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि एसीबी की उदयपुर इकाई ने 12 जुलाई को चित्तौड़गढ़ में कार्यवाही की थी। इसके बाद राजेन्द्र प्रसाद लखारा अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड चित्तौड़गढ़ के आवास एवं ठिकानों की तलाशी का काम जारी था।

इसमें शुक्रवार को एसीबी उदयपुर के उपमहानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में एसीबी की उदयपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह के नेतृत्व में एसीबी टीम ने आरोपी अधिशासी अभियंता के एचडीएफसी बैंक के लॉकर की तलाशी ली गई। बैंक लॉकर की तलाशी में 20 लाख 91 हजार रुपये नगद मिले हैं। इस प्रकार अब तक आरोपी अधिशासी अभियंता के कब्जे से 89 लाख 67 हजार रुपये की नगदी बरामद की जा चुकी है।एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से गहन पूछताछ जारी है। इसमें और भी सम्पत्तियों के बारे में खुलासा होने की संभावना है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत आय से अधिक सम्पत्ति का प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।