Updated: Aug 3, 2023, 18:56 IST

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत 4 अगस्त को करेंगे पर्यटन आधारित प्रमोशनल फिल्मों की लॉन्चिंग, जाने कार्यक्रम

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत 4 अगस्त को करेंगे पर्यटन आधारित प्रमोशनल फिल्मों की लॉन्चिंग, जाने कार्यक्रम

Rajasthan: प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग व्यापक स्तर पर कार्य कर रहा है। इस क्रम में विभाग ने राजस्थान पर्यटन के प्रचार-प्रसार के लिए विभिन्न प्रमोशनल फिल्मों का निर्माण करवाया गया है।

पर्यटन निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा ने बताया कि जयपुर के झालाना स्थित राजस्थान इन्टरनेशनल सेन्टर के ऑडिटोरियम में 4 अगस्त शुक्रवार सायं 4 बजे विभाग द्वारा निर्मित प्रमोशनल फिल्मों की लॉन्चिंग मुख्यमंत्री गहलोत करेंगे।

पर्यटन निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा  ने बताया कि राजस्थान पर्यटन के व्यापक प्रचार-प्रसार, प्रभावी ब्रांडिंग और मार्केटिंग के लिए प्रमोशनल फिल्मों का निर्माण करवाया गया है। इन फिल्मों के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया सहित अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर यहां के पर्यटन का प्रभावी एवं व्यापक प्रचार-प्रसार हो सकेगा। कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, पर्यटन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा, राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़, मुख्य सचिव उषा शर्मा, पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड सहित जन प्रतिनिधिगण, ट्रेवल व्यवसाय के प्रतिनिधि, पर्यटन संगठनों के पदाधिकारियों एवं उच्च अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

पर्यटन विभाग द्वारा 4 अगस्त को सायं 7ः30 बजे जयपुर स्थित जेईसीसी के एक्जीबिशन हॉल में म्यूजिकल कन्सर्ट कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। कार्यक्रम में नामी कलाकार फरहान अख्तर अपनी प्रस्तुति देंगे।