Oct 28, 2023, 15:08 IST

Punjab News: पंजाब पुलिस और BSF ने मिलकर किया बड़ा ऑपरेशन, पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर

Punjab News: पंजाब पुलिस और BSF ने मिलकर किया बड़ा ऑपरेशन, पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर

Punjab News: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पहले वो इंसानों के जरिए सीमा पर तस्करी करवाता था, लेकिन अब वो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने लगा है। हालांकि सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस इसको लेकर काफी सतर्क रहती है।

जानकारी के मुताबिक बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने तरनतारन जिले के वान गांव के बाहरी इलाके में एक बड़ी कार्रवाई की है। वहां पर उन्होंने एक ड्रोन को मार गिराया, जिससे एक पैकेट हेरोइन बरादम हुआ। हालांकि उनके हाथ कोई तस्कर नहीं लगा।

अभी कुछ दिनों पहले तरनतारन, गुरदासपुर और फिरोजपुर में पाकिस्तान ने ऐसी हरकत की थी। उस वक्त उसने ड्रोन के जरिए हेरोइन भेजी थी, जिस पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर दी। इस कार्रवाई में 3 किलो हेरोइन बरामद हुई थी।

वहीं दूसरी ओर पंजाब पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। एसएएस नगर पुलिस ने एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और संगठन बीकेआई (बाबर खालसा इंटरनेशनल) के 4 गुर्गों को गिरफ्तार किया। ऑपरेशन में 6 पिस्तौल और 275 कारतूस बरामद किए गए हैं। मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा का समर्थन प्राप्त था, जो आईएसआई ड्रोन की मदद से रसद सहायता प्रदान कर रहा था, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के लिए किया जाता था।