Mar 21, 2024, 17:54 IST

Punjab news: निर्वाचन आयोग ने जालंधर में नया डीसी नियुक्त किया

Punjab news: निर्वाचन आयोग ने जालंधर में नया डीसी नियुक्त किया 

New Delhi: भारत निर्वाचन आयोग ने विशेष सारंगल के तबादले के आदेश के 2 दिन बाद गुरदासपुर के उपायुक्त (डीसी) हिमांशु अग्रवाल को जालंधर का नया डीसी नियुक्त किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि सारंगल को हिमांशु अग्रवाल की जगह गुरदासपुर का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

निर्वाचन आयोग ने इससे पहले मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी सारंगल के तबादले का निर्देश दिया था और यह भी कहा था कि उन्हें उनके गृह जिले में नियुक्ति नहीं दी जानी चाहिए। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि अधिकारी की नियुक्ति जालंधर संसदीय क्षेत्र में नहीं की जाए और उनका तबादला जिले से बाहर किया जाए।

आधिकारिक बयान के अनुसार निर्वाचन आयोग ने जालंधर के उपायुक्त के अलावा, रोपड़ रेंज के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जसकरण सिंह और सीमा रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) नरिंदर भार्गव का भी तबादला किया है।

एक आधिकारिक बयान में सिबिन ने कहा कि जगदले निलांबरी विजय को रोपड़ रेंज की डीआईजी और राकेश कुमार कौशल को सीमा रेंज का डीआईजी नियुक्त किया गया है। इन दोनों अधिकारियों का तबादला जिले से बाहर करने और एक ही संसदीय क्षेत्र में नियुक्त नहीं करने को भी कहा है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए एक जून को मतदान होगा।