Nov 4, 2023, 17:34 IST

Punjab News: भगवंत मान सरकार ने राज्‍य के 31 स्‍कूलों के नाम बदलकर स्‍वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के नाम पर किए

Punjab News: भगवंत मान सरकार ने राज्‍य के 31 स्‍कूलों के नाम बदलकर स्‍वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के नाम पर किए

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्‍य के 31 स्‍कूलों के नाम स्‍वंत्रता सेनानियों और शहीदों के नाम पर कर दिया है। देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीद स्‍वतंत्रता सेनानियों और शहीदों का सम्‍मान करने और आने वाली पीढ़ियों को इन व्यक्तित्वों के बारे में जागरूक करने के लिए पंजाब सीएस भगवंत मान ने ये बेहतरीन कदम उठाया है।

पंजाब सरकार ने राज्य के 31 सरकारी स्कूलों का नाम स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखने का निर्णय लिया। इसके बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री हरजोज सिंह बैंस ने बताया कि राज्‍य की भगवंत मान सरकार ने पंजाब के सरकारी स्‍कूलों के नाम बदलने का निर्णय लिया है। इसलिए वर्तमान शैक्षणिक सत्र के दौरान तीसरे चरण में 31 और सरकारी स्‍कूलों के नाम को बदल दिया गया है।

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के आदेश के अनुसार सरकारी स्कूलों का नाम स्वतंत्रता सेनानियों और शहीद सैनिकों के नाम पर रखा जा रहा है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ियों को भी इन हस्तियों के बलिदान के बारे में पता चल सके।

उन्‍होंने बताया कि जन सरकारी स्कूलों का नाम बदला गया है, उनमें खटकड़ कलां, जिला शहीद भगत सिंह नगर के सरकारी हाई स्कूल का नाम बदलकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह सरकारी हाई स्कूल कर दिया गया है।