Updated: Mar 20, 2024, 21:10 IST

Punjab News: सीएम भगवंत मान ने लोकसभा चुनाव को लेकर जालंधर में की अहम बैठक

Punjab News: सीएम भगवंत मान ने लोकसभा चुनाव को लेकर जालंधर में की अहम बैठक

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान हर स्तर पर पार्टी की रणनीति को बेहतर करने में जुट गए हैं। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर जीत का आम आदमी पार्टी ने लक्ष्य रखा है।

पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री जालंधर पहुंचे, यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैबिनेट मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। यह बैठक एक होटल में की गई, जहां पर कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए, जिसमे लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विस्तार से मंथन हुआ।

बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। जानकारी के अनुार बैठक में मंत्री बलकार सिंह, सांसद सुशील रिंकू, राज्यसभा सांसद संत सींचेवाल भी मौजूद थे। बैठक को बहुत ही गोपनीय तरीके से आयोजित किया गया, इसकी जानकारी किसी के साथ साझा नहीं की गई। गौर करने वाली बात है कि जालंधर लोकसभा सीट को हॉटसीट माना जाता है।

इस सीट पर पार्टी किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहती है। जालंधर सीट लंबे समय से कांग्रेस का गढ़ रही है। पिछले कई वर्षों से इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा है। ऐसे में आने वाले चुनाव में इस सीट पर काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है।

बता दें कि पंजाब में हर स्तर पर पार्टी अपनी रणनीति को तैयार कर रही है। एक तरफ जहां महिला विंग की बैठक में चुनाव की रणनीति को तैयार किया जा रहा है तो दूसरी तरफ अलग-अलग जिलों में वॉलंटियर के साथ पार्टी के शीर्ष नेता बैठक कर रहे हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने पंजाब में इंडिया गठबंधन के साथ समझौता नहीं किया है।