Oct 21, 2023, 19:16 IST

PM नरेंद्र मोदी सिंधिया स्कूल के125वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे, बच्चों ने गरबा गीत से किया स्वागत

PM नरेंद्र मोदी सिंधिया स्कूल के125वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे, बच्चों ने गरबा गीत से किया स्वागत

संवाददाता सुमित कुमार

Gwalior News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ग्वालियर के किले पर स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने पहुंचे हैं. वे लगभग ढाई घंटे वहां रुकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर की शाम 4:30 बजे वायु सेवा के एयरपोर्ट पर उतरे और वहां कुछ मिनट रुकने के बाद 4:55 पर वायु सेवा के हेलीकॉप्टर से ग्वालियर के ऐतिहासिक किले पर स्थित सिंधिया स्कूल पहुंचे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  शाम 5:00 बजे से 6:30 बजे तक का समय सिंधिया स्कूल परिसर में ही बिताएंगे. ग्वालियर किले पर बनाए गए हेलीपैड पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सिंधिया स्कूल की गवर्निंग बॉडी के सदस्यों ने उनकी अगवानी की. प्रधानमंत्री सिंधिया स्कूल के स्थापना की 125 वीं सालगिरह समारोह आयोजन में भाग लेने यहां आए हैं और वे इस कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे.

मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "भारत में शिक्षा पद्धति को बदलने की कई वर्षों तक चर्चा होती रही. मैकाले की शिक्षा पद्धति को बदलने के लिए अनेक आयोग बने पर शिक्षा नीति वहीं की वहीं रही, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति लागू हुई."

केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपने तिरंगा सिर्फ विश्वस्तर पर नहीं बल्कि चांद पर भी लहरा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की G20 अध्यक्षता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साबित कर दिया है कि जब भारत बढ़ता है तो दुनिया बढ़ती है, जब भारत में सुधार होता है तो दुनिया बदलती है."

ग्वालियर में 'सिंधिया स्कूल' के 125वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया. इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और डॉ. जितेंद्र सिंह भी मौजूद हैं.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले बच्चों को सम्मानित करेंगे और विद्यालय के एक ऐसे पूर्व स्टूडेंट को जिसने अपने काम से दुनिया मे नाम रोशन किया हो उसे प्रतिष्ठित माधव अवॉर्ड प्रदान करेंगे.

सिंधिया स्कूल की स्थापना ग्वालियर के तत्कालीन रजवाड़े ने 1897 में की थी और यह ऐतिहासिक ग्वालियर किले के ऊपर स्थित है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पूर्ववर्ती राजघराने के वंशज हैं और वह मध्यप्रदेश के एक प्रमुख नेता हैं. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.