Sep 6, 2023, 13:07 IST

PM ModI: पीएम नरेंद्र मोदी 6 महीने में छठवीं बार जायेगे MP, देंगे ये सौगात

PM ModI: पीएम नरेंद्र मोदी 6 महीने में छठवीं बार जायेगे MP, देंगे ये सौगात

Sagar News: पीएम नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को एक बार फिर मध्य प्रदेश के सागर जिले में आएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी बीना स्थित बीपीसीएल में पेट्रो केमिकल परिसर में 50 हजार करोड़ रुपए की लागत से होने वाले निवेश का भूमि-पूजन करेंगे.

बीना रिफायनरी के समीप पेट्रो केमिकल्स उत्पादन के लिए 50 हजार करोड़ का निवेश होने जा रहा है. राज्य में डेढ़ लाख करो़ड़ का निवेश और होने वाला है, जिससे 3 लाख व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह खबर दी.

BPCL की रिफायनरी वर्ष 2011 से मध्यप्रदेश में कार्यरत है. अब इसका विस्तारीकरण कर पेट्रोकेमिकल का निर्माण भी किया जाएगा. BPCL इस परियोजना पर तकरीबन 50 हजार करोड़ रुपए खर्च करेगी. प्रदेश शासन द्वारा BPCL को टैक्स में छूट तथा सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. यह ठीक एक महीने में दूसरी बार है जब पीएम मोदी सागर जिले के दौरे पर आएंगे. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी पिछले 12 अगस्त को ही सागर में संत रविदास समरसता यात्रा के समापन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने सागर के बड़कुमा में संत रविदास जी के स्मारक के भूमि-पूजन किया था.

आपको बता दें कि बड़कुमा (सागर) में 100 करोड़ रुपए की लागत से संत रविदास जी का भव्य मंदिर एवं विशाल स्मारक बनाया जा रहा है. इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था- पूज्य संत रविदास जी के आशीर्वाद से मैं विश्वास से कहता हूं कि आज मैंने शिलान्यास किया है. एक डेढ़ वर्षों के पश्चात् मंदिर बन जाएगा तो लोकार्पण के लिए भी मैं अवश्य आऊंगा. संत रविदास जी मुझे यहां अगली बार आने का अवसर देने ही वाले हैं.