May 23, 2023, 09:37 IST

MP सरकार की तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत प्रयागराज से लौटे तीर्थयात्री, बोले - हवाई जहाज से यात्रा आनंदमयी

MP सरकार की तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत प्रयागराज से लौटे तीर्थयात्री, बोले - हवाई जहाज से यात्रा आनंदमयी

सुमित कुमार, संवाददाता

Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana: मध्‍य प्रदेश सरकार की तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत इंडिगो की उड़ान से प्रयागराज गए 32 बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों का जत्था सोमवार को भोपाल लौटा। राजा भोज एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया।

यात्रियों ने कहा कि राज्य सरकार ने आम गरीब बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा का अवसर देकर हमारी इच्छा पूरी कर दी। कई यात्रियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का आभार मानते हुए कहा कि वे आधुनिक काल के श्रवण कुमार हैं। यात्रा अद्वितीय, अविस्मरणीय और आनंदमयी रही है।

प्रयागराज में गंगा, यमुना एवं सरस्वती के संगम में पवित्र स्नान और देव दर्शन कर लौटे सभी यात्रियों के ललाट की आभा उनके आत्मिक संतोष को दिखा रही थी। यात्रियों के परिजन भी प्रसन्न नजर आए। तीर्थ यात्रा से लौटे जाट खेड़ी के प्रेम नारायण पटेल ने कहा कि सब कुछ कल्पना से परे रहा.

हवाई जहाज को आसमान में उड़ते हुए देखा करते थे। सोचा नहीं था कि उसमें बैठने को मिलेगा। संत हिरदाराम ने कहा कि मुख्यमंत्री को खूब-खूब आशीर्वाद, उनके कारण त्रिवेणी संगम में स्नान का सपना पूरा हो सका। होटल में वीआइपी ट्रीटमेंट मिला। फंदा के मिट्ठू लाल मेवाड़ा ने कहा कि हमने तो कभी सोचा भी नहीं था कि हमारे भाग्य में तीर्थयात्रा का सौभाग्य भी है, वह भी हवाई जहाज से।