Feb 13, 2024, 14:40 IST

Bihar News: बिहार में ओवैसी की पार्टी के प्रदेश सचिव अब्दुल सलामका की गोली मारकर हत्या

Bihar News: बिहार में ओवैसी की पार्टी के प्रदेश सचिव अब्दुल सलामका की गोली मारकर हत्या

Gopalganj: बिहार के गोपालगंज जिले में असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रदेश सचिव अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की अपराधियों ने सोमवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी.

नगर थाना क्षेत्र के तुरकहा पुल के पास एनएच-531 पर बाईक सवार अपराधियों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया. प्रदेश सचिव अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया बाईक से ही लखनऊ जाने के लिए थावे जंक्शन पर ट्रेन पकड़ने जा रहें थें. 

नगर थाना क्षेत्र के तकिया याकूब गांव निवासी मरहूम अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया 2022 में विधानसभा उप चुनाव लड़े थें और तीसरे नंबर पर उनका पोजिशन था. मदरसा इस्लामिया गोपालगंज के सचिव थें और चौराव पंचायत के मुखिया भी रह चुके हैं. हत्या के बाद लोग पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठा रहें हैं. परिवार के सदस्य राजनीतिक हत्या बता रहें हैं. 

इधर, एसपी स्वर्ण प्रभात का कहना है कि अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या में प्रथम दुष्टया आपसी रंजिश की बात सामने आई है. हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठित किया गया है. एसपी ने बताया कि अब तक की जांच और कार्रवाई में एसआईटी ने अपराधियों की बाईक और 2 संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ चल रही है. एसपी ने कहा कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा और वारदात में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया के बेटे समाजसेवी अनस सलाम ने बताया कि बड़े भाई और दिवंगत नेता के बड़े पुत्र दानिश सलाम खाड़ी देश से दोपहर तीन बजे तक आएंगे, इसलिए जनाजे की नमाज तकिया याकूब कब्रिस्तान में शाम 5 बजे असर के बाद होगी. जनाजे की नमाज में AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अख्तरूल इमान और युवा प्रदेश अध्यक्ष आदिल हसन शामिल होंगे. जनाजे की नमाज में जुटी भीड़ को देखते हुए गांव को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है. प्रशिक्षु डीएसपी पूजा प्रसाद, सदर इंस्पेक्टर हरेंद्र प्रसाद, नगर इंस्पेक्टर ओमप्रकाश चौहान समेत कई पदाधिकारी कैंप किए हुए हैं.