Sep 15, 2023, 21:02 IST

Noida News: नोएडा लिफ्ट हादसे में 4 की मौत के बाद बड़ा एक्शन, 9 लोगों पर FIR

Noida News: नोएडा लिफ्ट हादसे में 4 की मौत के बाद बड़ा एक्शन, 9 लोगों पर FIR

Noida: ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. ग्रेनो वेस्ट में आम्रपाली बिल्डर की निर्माणधीन साइट पर लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बता दें कि यह हादसा शुक्रवार सुबह लिफ्ट में खराबी के चलते हुआ था. हादसे में 04 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को आईसीयू में भर्ती किया गया है. आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई को लेकर सीपी लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर बिसरख थाने में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.

पुलिस ने कहा कि इस मामले में जो भी आरोपी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. लिफ्ट गिरने के मामले में इंजीनियर और सुपरवाईजर समेत बाकी आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी. इसके बाद आरोपियों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस तरह की घटना अमान्य है.

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी एक मूर्ति के पास की बिल्डिंग में काम चल रहा था. इसी दौरान निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट काफी ऊंचाई से नीचे गिर गई. इस हादसे में 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. बाकी अन्य घायल मजदूरों को निकालने के लिए राहत व बचाव कार्य चलाया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. वहीं, इस हादसे के बाद मृतकों के परिजनों ने काफी बवाल किया और मुआवजे की मांग की.