Mar 23, 2023, 08:30 IST

MPPSC 2023 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, यह होगी प्रक्रिया

MPPSC 2023 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, विभिन्न  पदों पर होगी भर्ती, यह होगी प्रक्रिया

MPPSC 2023 : एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण विज्ञप्ति जारी की गई हैं। आयुष विभाग के आयुर्वेद होम्योपैथिक और यूनानी चिकित्सा अधिकारी भर्ती परीक्षा में बोनस अंक को लेकर विज्ञप्ति जारी की गई है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर से यूनानी आयुर्वेद और होम्योपैथी की तैयारी कर रही 2021 के लिए आवश्यक सूचना प्राप्त हुई। जिसमें कहा गया है कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में संविदा चिकित्सक के अनुभव का उल्लेख किया है। उन्हें निर्देश दिए गए। जारी निर्देश में कहा गया है कि अभ्यर्थी विज्ञापन प्रकाशित निर्धारित प्रपत्र क्रमांक 1 अनुभव प्रमाण पत्र और क्रमांक 2 अधिकार की गणना की तालिका भरकर और जिला आयुष अधिकारी अथवा मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी से सत्यापित करवाना अनिवार्य होगा। इसके लिए छाया प्रति स्वयं प्रमाणित कर उसके साथ ऑनलाइन आवेदन और एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी अटैच कर 6 अप्रैल तक एमपीपीएससी के ऑफिस में जमा करवाना अनिवार्य है।

साथ ही कहा गया है कि मध्य प्रदेश के किसी शासकीय चिकित्सा पीएचसी, सीएचसी, औषधालय, किसी शासकीय उपक्रम में संविदा के आधार पर आयुष चिकित्सक के पद पर कार्यरत है। पहले से कार्यरत है पूर्व में कार्य कर चुके संविदा आयुष चिकित्सकों अनुभव के आधार पर आयोग द्वारा पद हेतु आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के अंतिम निर्धारित पूर्णांक के 3% अंक प्रतिवर्ष के मान से अधिकतम 5 वर्ष के लिए 15% बोनस अंक दिए जाएंगे।

यह है प्रक्रिया 

हालाकि लिखित परीक्षा के शनिवार न्यूनतम उत्तक हेतु बोनस अंक संगनित नहीं किए जाएंगे। बोनस अंक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के प्राप्तांक में जोड़े जाएंगे। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों और बोनस अंक के योग गुना अनुक्रम के आधार पर अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंतिम चयन सूची लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक बोनस अंक और साक्षात्कार में प्राप्त अंक के योग के गुणों कर्म के आधार पर घोषित किया जाएगा।

यहां देखें विज्ञप्ति