Jul 9, 2023, 11:05 IST

MP News: रीवा चप्पल कांड, जूतों की माला पहनाकर गांव घुमाने के आरोप में पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

MP News: रीवा चप्पल कांड, जूतों की माला पहनाकर गांव घुमाने के आरोप में पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

Rewa News: मध्यप्रदेश में इन दिनों आदिवासियों के ऊपर बर्बरता के मामले लगातार सामने आ रहे है। सीधी में जहां आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने का मामला जहां अभी भी गरमाया हुआ है। वहीं अब रीवा में दलित युवक को जूतों से पिटाई कर उसे जूते चप्पलों की माला पहनाई गई और फिर पूरे गांव में उसे घुमाया गया।

पुलिस के जानकारी अनुसार जिला मुख्यालय से लगभग 65 किलोमीटर दूर सोहागी थाना क्षेत्र के गंगतीरा गांव में 22 जून को घटना घटी थी। आगे बताया कि पीड़ित युवक की पहचान इंद्रजीत मांझी के रूप में हुई है। जिस पर चोरी का आरोप लगाकर मारपीट की गई है। और उसे जूतों की माला पहनाई गई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक‌ अनिल सोनकर के अनुसार इंद्रजीत मांझी की शिकायत के बाद 6 जुलाई को आरोपी देशपाल सिंह, उसके बेटे और भतीजे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 323, 355 और 504 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल घटना में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सोनकर ने आगे बताया कि पुलिस को सबसे पहले इंद्रजीत मांझी के खिलाफ शिकायत मिली थी कि उसने 23 जून को सिंह, उसके बेटे और भतीजे पर मारपीट की है। जब इंद्रजीत मांझी को हिरासत में लिया गया तो पूछताछ में उसने बताया कि शिकायत करने वाले तीनों लोगों ने उस पर चोरी का आरोप लगाकर मारपीट की थी और फिर उसे जूतों की माला पहनाई गई थी। इंद्रजीत मांझी ने मामले की फोटो भी दिखाई जिसे सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से वायरल किया गया था। उन्होंने बताया कि अब पुलिस ने देशपाल सिंह और 2 अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश कर रही है।