Jun 22, 2023, 21:42 IST

MP News: शहडोल में आदिवासी परंपरा से होगा पीएम मोदी का स्वागत, कोदो भात और कुटकी खीर का चखेंगे स्वाद

MP News: शहडोल में आदिवासी परंपरा से होगा पीएम मोदी का स्वागत, कोदो भात और कुटकी खीर का चखेंगे स्वाद

सुमित कुमार, संवाददाता

MP: मिशन 2023 को लेकर भाजपा तैयार नजर आ रही है, जहां मध्य प्रदेश में लगातार दिग्गज नेताओं का आने का सिलसिला जारी है, हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मध्य प्रदेश दौरे के निरस्त हो जाने के बाद अब आगामी 27 जून को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्य प्रदेश  दौरा प्रस्तावित है, जहां पीएम नरेंद्र मोदी शहडोल जाएंगे।

शहडोल में पीएम नरेंद्र मोदी का आदिवासी परंपरा से स्वागत, सत्कार होगा, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोजन में भी आदिवासी व्यंजन परोसने की तैयारी की जा रही है। पीएम मोदी को यहां खाने में देसी कोदो भात और कुटकी खीर परोसी जाएगी।

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले 27 जून को होने वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शहडोल दौरा काफी अहम माना जा रहा है।  राज्य सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो फूड मेन्यू तैयार किया गया है, उसमें मुख्य तौर पर अमरूद का शरबत, बेल शरबत और आम के पना को शामिल किया गया है।

इसके अलावा कोदो भात, कुटकी खीर, ज्वार और मक्के की रोटी, इंद्रहर की कढ़ी, कमल ककड़ी की सब्जी, हल्दी का अचार और खीर या लड्डू को शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक लकड़ी के चूल्हे में बनने वाले इन व्यंजनों की जांच प्रधानमंत्री के सुरक्षा मानकों के अनुरूप की जाएगी। वहीं अब पीएमओ से सहमति मिलने के बाद ही इसे परोसा जाएगा।