Jun 24, 2023, 21:14 IST

MP News: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा , प्रियंका गांधी बच्ची को न्याय दिलानें में मदद करें

MP News: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा , प्रियंका गांधी बच्ची को न्याय दिलानें में मदद करें

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि लव जिहाद के मामले में एक बच्ची ने दमोह में एफआईआर दर्ज कराई है। महिला थाने में केस दर्ज किया है। हमने इसको काफी गंभीरता से लिया है।

हम पुलिस की टीम को कर्नाटक भेज रहे हैं। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं आदरणीय प्रियंका वाड्रा से, जो लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा देती हैं, कि ये उमर फारुख को गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद करें, ताकि मप्र की जो पीड़ित बच्ची है, उसे न्याय दिला सकें।

लव जिहाद के मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम पहले भी कह चुके हैं, ऐसी जो लव जिहादी मानसिकता है, उसको हम कुचल देंगे। उन्होंने बताया कि धर्मांतरण, एससीएसटी, 506 बी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। होम मिनिस्टर मिश्रा ने कहा कि मप्र की पुलिस टीम को आज कर्नाटक भेज रहे हैं, ताकि आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

मध्यप्रदेश के दमोह महिला थाना में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार पीड़ित युवती ने जो कहानी बताई है, उसमें उसने बताया कि उसे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत बैंगलुरू में काम मिला था। वह गारमेंट कंपनी में काम कर रही थी।

यहीं पर असम में रहने वाले एक युवक से उसका परिचय हुआ था। युवक ने उसे अपना नाम राजू बताया था। वह युवती के साथ मंदिर आता-जाता रहा, पूजा-पाठ भी करता था। बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई। खुद को हिन्दू बताने वाले राजू के कुछ दस्तावेज एक दिन लड़की के हाथ लग गए। इसमें उसका नाम उमर फारुख लिखा था। जब फारुख को पता चला कि उसकी असलियत लड़की को पता चल गई है तो वह धर्म परिवर्तन करने और इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने लगा। उसने युवती को धमकाने के साथ जबरदस्ती कर कुछ फोटो खींच लिए और वीडियो बना लिए, जिसे वायरल करने की धमकी दे रहा है।

लव-जिहाद की शिकार युवती ने बताया कि वह किसी तरह बैंगलुरू से उसके चंगुल से निकलकर दमोह अपने परिजन के पास भाग कर आई हूं। 4 दिन पहले 20 जून को उमर ने फोन लगाकर धमकाया और धर्म बदलने के लिए दबाव बना रहा है। वह सोशल मीडिया पर उसके वीडियो पोस्ट करने सहित जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।