Jun 17, 2023, 20:06 IST

MP News: लोकायुक्त पर भड़के डा. गोविंद सिंह, 24 जून को प्रदेश भर में कलेक्ट्रेट पर होगा धरना

MP News: लोकायुक्त पर भड़के डा. गोविंद सिंह, 24 जून को प्रदेश भर में कलेक्ट्रेट पर होगा धरना

MP News : महाकाल महालोक उज्जैन में सप्त ऋषियों की मूर्तियों के धराशायी हो जाने के बाद से कांग्रेस आक्रोशित है, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार हिन्दुओं की धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने लोकायुक्त की भूमिका पर भी सवाल खड़े किये हैं।

नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह मीडिया से बात करते हुए कहा कि धर्म को व्यापार बना कर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को उपकृत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाकाल कॉरिडोर निर्माण की शुरुआत कांग्रेस शासन में हुई थी, हमने 300 करोड़ रुपये स्वीकृत किये थे लेकिन भाजपा सरकार ने महाकाल लोक के निर्माण में सुनियोजित तरीके से व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार किया है।

डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि कॉरिडोर के निर्माण का ठेका गुजरात की एंजेसियों को देकर बड़े स्तर पर कमीशन खाया गया। महाकाल महालोक परिसर में स्थापित की गई सप्त ऋषियों की मूर्तियाँ हवा-आंधी से ही जमीन पर गिरकर खंडित हो गई, जो भ्रष्टाचार का जीता जगता प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि हमारे विधायक ने लोकायुक्त ने शिकायत की थी, लेकिन शिकायत किये जाने पर भी कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। जिससे लोकायुक्त की भूमिका भी संदिग्ध हो गई है। क्योंकि 13 महीने पहले जब शिकायत की तो कुछ नहीं किया अब लोकायुक्त भाजपा के दबाव में काम कर रहा हैं हमें उससे कोई न्याय की उम्मीद नहीं हैं इसलिए इसकी जाँच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में होनी चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना काल में निजी अस्पतालों व सरकार की मिलीभगत से करोडों का भ्रष्टाचार हुआ। इसी प्रकार आयुष्मान योजना एवं नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया। गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से संबंधित दस्तावेजों की फाईलों को भोपाल के शासकीय कार्यालय सतपुड़ा भवन में योजनाबद्ध तरीके से आग लगवा दी गई, स्थिति यह उत्पन्न हो गई कि हजारों शासकीय/कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका, पदोन्नति की नस्तियां आदि जलकर राख हो चुकी है । जिससे कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है।

24 जून को प्रदेश में कलेक्ट्रेट पर कांग्रेस देगी धरना 

नेता प्रतिपक्ष ने मांग की है कि जिन अधिकारियों/कर्मचारियों की सेवाओं का रिकाॅर्ड जल गया उनके नाम एवं नर्सिग, आयुष्मान, दवा एवं उपकरण खरीदी घोटाले सहित कौन-कौन से महत्व पूर्ण दस्तावेज जले है , उनके सरकार नाम उजागर करें। उन्होंने कहा कि 24 जून को उज्जैन में वे कलेक्ट्रेट पर धरना देंगे और कांग्रेस प्रदेश के सभी जिला कलेक्ट्रेट पर धरना देकर भाजपा सरकार के घोटाला का पर्दाफाश करेगी।