Mar 26, 2023, 20:10 IST

MP News: ग्वालियर पहुंचे कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह, PM मोदी और CM शिवराज पर साधा निशाना

MP News: ग्वालियर पहुंचे कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह, PM मोदी और CM शिवराज पर साधा निशाना

Digvijay Singh in Gwalior : ग्वालियर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार और शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की सदस्यता निष्कासन को लेकर जुडिशल सिस्टम पर भी सवालिया निशान खड़े किए। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री स्विस बैंक में जमा हुए काले धन की भी बात पत्रकारों के सामने रखी।

दिग्विजय सिंह ने सबसे पहले मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए स्विस बैंक की बात की। उन्होंने बताया कि पिछले 14 साल में भारत के लोगों का जितना पैसा स्विस बैंक में जमा हुआ है उसमें सबसे ज्यादा 30000 करोड रुपए साल 2021 में जमा हुआ। 20000 करोड रुपए के काले धन पर उन्होंने सरकार से सवाल कर पूछा कि क्या इसके लिए जेसीपी नहीं बनना चाहिए?

इसके बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए दिग्विजय ने कहा की बीजेपी ओबीसी को बदनाम कर रही है। ओबीसी का एक भी आदमी पैसे लेकर नहीं भागा है, जो चोरी कर कर भागे हैं वह सब मोदी से जुड़े लोग हैं। अब इन्हें चोर नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने यह तक कह डाला कि अब मोदी जी कहते हैं “मैं ही खाऊंगा और मेरे लोग खाएंगे”।
सागर देवरी कलां का उठाया मामला

सागर के देवरी कलां क्षेत्र में बिजली विभाग द्वारा वृद्ध महिला के साथ कल की गई अभद्रता को लेकर दिग्विजय ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर भी निशाना साधा और कहा मामू तुम्हारे राज में बिजली वसूली के लिए नहाती हुई महिला का पलंग और मोटरसाइकिल ले जाने वाले अधिकारियों को सस्पेंड करो।

राहुल गांधी की सदस्यता निष्कासन और सजा पर बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि, हमें जितना प्रताड़ित करना है कर लो लेकिन हम माफी नहीं मांगेंगे। नेहरू गांधी परिवार कभी डरा नहीं है सदस्यता रद्द करनी है कर दो हम माफी नहीं मांगेंगे। इतना ही नहीं दिग्विजय ने यह तक कह डाला कि बीजेपी रशिया और चाइना वाला लोकतंत्र भारत में चाहती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की सजा मामू जुडिशल सिस्टम पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मैं न्यायपालिका का सम्मान करता हूं लेकिन जिस तरह से राहुल गांधी के केस में तेजी दिखाई गई है उससे कहीं ना कहीं सवाल खड़ा होता है। मैंने तो यहां तक सुना है कि जिस जज ने राहुल गांधी को सजा सुनाई है उन्हें तत्काल प्रमोशन भी दे दिया गया है