Mar 17, 2023, 09:54 IST

MP News: हितग्राहियों-छात्रों को बड़ा तोहफा देंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

MP News: हितग्राहियों-छात्रों को बड़ा तोहफा देंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सुमित कुमार, संवाददाता

CM Shivraj Gifts to MP Beneficiaries : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे। लंबे समय से छात्रवृत्ति की राह देख रहे हैं छात्रों को सीएम शिवराज 300 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति का वितरण करेंगे इसके साथ ही 69 करोड़ों के साथ कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। सीएम शिवराज शुक्रवार को बुरहानपुर और खरगोन जिले के कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

बुरहानपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाहपुर में पूर्व सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके साथ ही पिछड़े वर्ग के छात्रों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के तहत ₹300 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति का वितरण भी करेंगे।

लंबे समय से छात्रवृत्ति की राशि की मांग कर रहे थे। वहीं अब पात्र छात्रों को छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाएगा, इसके अलावा ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े महिलाओं को ट्रेक्टर और स्कूटी की चाबी सौंपी जाएगी।

इतना ही नहीं हितग्राहियों को बड़ा लाभ देते हुए सामाजिक न्याय और निशक्त जन जन कल्याण विभाग की तरफ से दिव्यांग को कृत्रिम अंग वितरित किए जाएंगे। साथ ही सीएम निशक्त शिक्षा प्रोत्साहन योजना में हितग्राहियों को लैपटॉप भी प्रदान करेंगे।

बुरहानपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 7 करोड़ 31 लाख के कार्य का लोकार्पण करेंगे जबकि 69 करोड़ 73 लाख रूपए की लागत के साथ कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खरगोन में 250 करोड़ रुपए लागत के विकास कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इतना ही नहीं अपने कार्यस्थल पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

खरगोन जिले में आयोजित होने वाली लाडली बहन और पेशा एक्ट जागरूकता कार्यक्रम में भी सीएम शिवराज शामिल होंगे, इस दौरान 171.40 करोड रुपए के शिलान्यास और 68 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे। वहीं 3 सड़कें और लोकार्पण होने वाली दो महत्वपूर्ण सड़कें भगवानपुरा जनपद की है। इसके अलावा धूलकोट में सीएम राइज स्कूल का शिलान्यास भी किया जाएगा।

खरगोन में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय को नवीन क्रीड़ा परिसर सहित सरवर देवला बोरखेड़ा मार्ग, शिवना खंडवा सीमा मार्ग, जिला अस्पताल में निर्माण कार्य सहित सतिफाता पुल का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा शेगाव आईटीआई, धूलकोट व बमनाला में सीएम राइज स्कूल, 9 विभिन्न सड़कें सहित नगर पालिका में मुख्यमंत्री अधोसंरचना के विभिन्न विकास कार्यों का भी लोकार्पण किया जाएगा।