Jan 30, 2023, 15:07 IST

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स पर भेजी चादर

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स पर भेजी चादर

सुमित कुमार - संवाददाता

MP: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अजमेर शरीफ़ में हजरत ख्वाजा गरीब नवाज़ की खिदमत में चादर भेजकर दुआ मांगी है। हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती रहमतुल्लाह अलैह के 811वें उर्स पर पवित्र चादर भेंट कर सीएम ने मध्य प्रदेश के लोगों की खुशहाली की दुआ की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘उर्स मुबारक के मौके पर प्रदेश की जनता की तरफ से जनाब एस.के.मुद्दीन के हाथों चादर दरगाह भेज रहे हैं।’ इसी के साथ उन्होने ज़ायरीनों को मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से मुबारकबाद भी दी है। उन्होने अपने पत्र में कहा है कि ‘भारत की सांस्कृतिक आध्यात्मिक परंपराओं और जीवन दृष्टि में जीवंतता है।

हजरत ख्वाजा गरीब नवाज की की खिदमत में हाजिरी देना अपने आप में सबाब का काम है। मध्य प्रदेश के लोग खुशहाल रहें, गरीब नवाज से यही दुआ करते हैं। साथ ही सभी जायरीनों से अपील करता हूं कि जब आप अपने शहर कस्बों में जाएं तो एक एक वृक्ष अवश्य लगाएं।’ बता दें कि अजमेर शरीफ दरगाह में हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती रहमतुल्लाह अलैह का 811वां उर्स 22 जनवरी से मनाया जा रहा है। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती इस्लाम धर्म के महान सूफी संत रहे हैं। इस उर्स में शिरकत करने देश विदेश से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।