Mar 18, 2023, 23:00 IST

मध्यप्रदेश: हादसे का शिकार हुए कैला देवी दर्शन करने जा रहे यात्री, तीन के शव बरामद

मध्यप्रदेश: हादसे का शिकार हुए कैला देवी दर्शन करने जा रहे यात्री, तीन के शव बरामद
MP News : मध्य प्रदेश से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि कैला देवी के दर्शन करने जा रहे 15 से ज्यादा यात्री में से 7 चंबल नदी में डूब गए। बरोठा घाट पर डूबे शिवपुरी के पदयात्रियों में से तीन के शव मिल गए हैं, वहीं 4 लोग अभी भी लापता है। यह घटना मुरैना श्योपुर और राजस्थान के बॉर्डर के बीच घटित हुई है। जिस जगह हादसा हुआ है, वहां कोई पुल या नाव की व्यवस्था नहीं है।​​​​​
अभी गोताखोर यात्रियों की तलाश में जुटे हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक, 9 लोग सुरक्षित है। यह सभी यात्री सिलावद गांव के रहने वाले हैं। दरअसल, सभी यात्री पैदल एक दूसरे का हाथ पकड़ कर चंबल नदी को पार कर रहे थे। उसी वक्त एक मगरमच्छ ने उन पर हमला कर दिया। जिसकी वजह से श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई और कई नदी में बह गए। इसकी जानकारी टेंटरा थाना पुलिस द्वारा दी गई है।
यह हादसा आज सुबह शनिवार के दिन घटित हुआ है। जैसे ही इस हादसे की सूचना स्थानीय लोगों को लगी थी। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी खबर दी। वहीं पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची अधिकारियों ने गोताखोरों की टीम बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।
इस मामले में सीएम ने संज्ञान लिया है। रेस्क्यू ऑपरेशन तेज कराने के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिए हैं। वहीं एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंचने वाली है। सीएमओ रेस्क्यू ऑपरेशन और आवश्यक मदद की मॉनिटरिंग भी करेगा।