Oct 22, 2023, 10:01 IST

MP Election 2023: AAP ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, जानें किस-कहा से दिया टिकट

MP Election 2023: AAP ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, जानें किस-कहा से दिया टिकट

संवाददाता सुमित कुमार

Bhopal: मध्य प्रदेश चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. तीसरी सूची में आम आदमी पार्टी ने 30 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. 

सागर से मुकेश कुमार जैन (ढाना), जौरा से भगवती धाकड़, गोहद से यशवंत पटवारी, ग्वालियर-ग्रामीण से सुमित पाल, ग्वालियर से रोहित गुप्ता, ग्वालियर दक्षिण से पंकज गुप्ता, नरयावली से अरविंद तोमर, जतारा से अनीता प्रभू दयाल खटीक, पृथ्वीपुर से उमा कुशवाहा, खड़गापुर से प्यारे लाल सोनी, राज नगर से राजू पटेल, मैहर से बैजनाथ कुशवाहा, रामपुर-बघेलान से शशि दीपक सिंह बघेल और त्योंथर से महर्षि सिंह को मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी तीन सूचियों में अभी तक 69 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है.

बता दें, इससे पहले 2 अक्टूबर की देर रात आम आदमी पार्टी ने दूसरी सूची जारी की थी. इस सूची में कांग्रेस-बीजेपी के पूर्व विधायक-पार्षद, टीवी एक्ट्रेस को भी टिकट दिया गया. पार्टी ने भोपाल उत्तर विधानसभा सीट से हाल में पार्टी में शामिल होने वाले पूर्व पार्षद मोहम्मद सऊद को टिकट दिया. सऊद 2 अक्टूबर की दोपहर को ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. उसके बाद देर रात पार्टी ने उनका नाम घोषित कर दिया. आम आदमी पार्टी ने गुना जिले की चाचौडा विधानसभा सीट से बीजेपी की पूर्व विधायक ममता मीणा को प्रत्याशी के तौर पर उतारा है.

बता दें, इस सीट से बीजेपी ने पहले ही आईआरएस अफसर प्रद्युम्न मीणा की पत्नी प्रियंका मीणा को मैदान में उतारा है. यह विधानसभा सीट लंबे समय से कांग्रेस के कब्जे में है. वर्तमान में इस सीट से दिग्विजय सिंह के छोटे भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह विधायक है. वहीं दमोह विधानसभा सीट से टीवी एक्ट्रेस चाहत मणि पांडे को उम्मीदवार घोषित किया है.

चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सितंबर महीने में अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी थी. पहली सूची में10 सीटों के लिए नाम का ऐलान किया गया था. इसमें भोपाल की हुजूर और मुरैना जिले की 2 विधानसभा सीट भी शामिल थी. हुजूर सीट से डॉ रविकांत द्विवेदी, मुरैना से रमेश उपाध्याय और दिमनी से सुरेंद्र सिंह तोमर पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.