Sep 5, 2023, 20:15 IST

MP News: सीएम शिवराज ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ नए भारत का उदय

MP News: सीएम शिवराज ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ नए भारत का उदय 

संवाददाता सुमित कुमार 

Bhopal: मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि राजनाथ सिंह हमारे ऐसे रक्षा मंत्री हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की सुरक्षा को इतना मजबूत कर दिया है कि पहले तो पिद्दी-पिद्दी से देश हमें डराते थे, लेकिन चीन के सैनिकों ने हिमाकत की, तो उनकी गर्दन तोड़कर वापस फेंक दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार शाम को नीमच में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने आज महाकाल बाबा से प्रार्थना की है कि किसान एक महीने से परेशान हैं, बारिश कर दो, जिससे किसानों के चेहरों पर मुस्कान आ जाए। हम प्रार्थना तो कर ही रहे हैं, लेकिन मैं हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठूंगा। सूखे का संकट भी आया, तो मैं उसके पार ले जाऊंगा। हम कमलनाथ थोड़े ही हैं, जो कह दें कि हमारे पास तो पैसे ही नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ की सरकार में जब बहुत बारिश हुई और गांधी सागर बांध टूटने की कगार पर था, तब कमलनाथ ने आपको पैसे नहीं दिए। मैं 3,200 करोड़ रुपये की नीमच-जावद सूक्ष्म सिंचाई योजना को मंजूर कर रहा हूँ, जिससे एक लाख हेक्टेयर से ज्यादा जमीन में सिंचाई होगी। कांग्रेस ने तो कभी किसी के खाते में पैसे नहीं डाले। ये केवल पैसा नहीं, सम्मान है। मैं माँ-बहन और बेटी की आँखों में आँसू नहीं रहने दूंगा। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विकास के काम आगे बढ़ाने का काम कांग्रेस नहीं भाजपा करेगी। कांग्रेस ने तो एक संगठन बनाया है जो भानुमति का कुनबा है। उनका एक घटक दल है जिनके नेता हैं, वो कह रहे हैं कि सनातन धर्म को मच्छर, कोरोना की तरह खत्म कर देना चाहिए। दुनिया के कई लोग आए, वो न तो सनातन को खत्म कर पाए और न ही हिन्दू को खत्म कर पाए। सनातन को समाप्त करने की बात करने वाले ही समाप्त हो जाएंगे।

सभा में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस को कभी गाँव और गरीब की याद नहीं आई लेकिन भाजपा का संकल्प "गरीब कल्याण" है। प्रधानमंत्री मोदी गरीब के घर में पैदा हुए, उन्हें पता है गरीब का दर्द क्या होता है। उन्होंने चूल्हे पर खाना बनाते समय अपनी माँ की आंख में आंसू देखे हैं, इसलिए प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने घोषणा कर दी कि अब खाना बनाते समय किसी गरीब माता की आंख में आंसू नहीं आने देंगे और उज्जवला योजना से निःशुल्क गैस कनेक्शन दिए। 

सोमवार को नीमच से शुरू हुई जनआशीर्वाद यात्रा में भाजपा ने नवाचार करते हुए जन भावनाओं के अंतर्मन पर अनूठे तरीके से दस्तक दी। यात्रा से पूर्व दशहरा मैदान में आयोजित आमसभा के प्रांगण में विभिन्न पेटियां लगाई गई। मंच से भाजपा नेतृत्व ने आग्रह किया कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार से आमजन की क्या अपेक्षाएं, आकांक्षा है, वह पर्ची पर लिखकर आकांक्षा पेटी में डाल सकता है। साथ ही सरकार के कार्यों को लेकर हर जन अपने सुझाव भी दे सकता। संगठन ने इस नवाचार से संकेत दिया कि भाजपा की नज़र में समाज के अंतिम तबके का व्यक्ति है, जिनकी प्रगति और तरक्की के सपने सिर्फ पार्टी की बातों में नहीं इरादों में भी है।

नीमच में यात्रा के शुभारंभ के बाद यात्रा जावद पहुंची, जहां सभा में तब्दील हो गई। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नीमच को रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अकोदिया, बेरछा, मंदसौर, खंडवा, शाजापुर, श्यामगढ़, विक्रमगढ़ आलोट, मक्सी, नेपानगर सहित मप्र के 82 स्टेशनों को भी वर्ल्ड क्लास स्तर का बनाया जाएगा। उन्होंने जनसमूह से भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से जिताने का आग्रह किया। सभा को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मप्र के मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, डॉ. मोहन यादव, जगदीश देवड़ा, सांसद सुधीर गुप्ता ने भी संबोधित किया।