Sep 8, 2023, 12:10 IST

MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई कलेक्टर-एसपी-कमिश्नर की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई कलेक्टर-एसपी-कमिश्नर की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

संवाददाता सुमित कुमार 

MP News: मप्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज शुक्रवार सुबह 9.30 बजे सभी जिलों के कलेक्टर,एसपी, आईजी, कमिश्नर के साथ बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व भवन से सभी को संबोधित करेंगे।इस बैठक में कानून व्यवस्था, फसलों की स्थिति  नुकसान और विकास रथ के संबंध में चर्चा की जाएगी। वही आगामी त्यौहार और आचार संहिता को लेकर भी निर्देश दिए जा सकते है।

खबर है कि प्रदेश के कई विधायकों और मंत्रियों ने पत्र लिखकर सीएम शिवराज सिंह चौहान से अल्प बारिश के कारण बने हालातों को देखते हुए फसल नुकसान का सर्वे कराने और राहत राशि देने की मांग की है, ऐसे में संभावना है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कलेक्टरों और कमिश्नरों से सूखा पड़ने के हालातों पर ताजा रिपोर्ट मांग सकते हैं।हालांकि सीएम कह चुके है किसानों को वर्षा की कमी के कारण चिंता करने की जरूरत नहीं है, सरकार किसानों के साथ खड़ी है, नुकसान की भरपाई की जाएगी। आवश्यकता हुई तो फसलों का सर्वे करवाकर फसलबीमा राशि के साथ मुआवजा भी दिया जाएगा।

इधर, मौसम विभाग ने 18 सितंबर तक प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश की बारिश जताई है, इसे देखते हुए सीएम प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां और स्थिति के हिसाब से निर्णय लेने के लिए भी निर्देश दे सकती है।

वही अक्टूबर में वोटर्स की फाइनल लिस्ट जारी हो जाएगी, इसके बाद चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता का ऐलान कर सकते है। वही आगामी दिनों में कई त्यौहार भी है जैसे गणेश उत्सव, पितृपक्ष, दुर्गा उत्सव और दीपावली त्यौहार , जिसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान पुलिस अधीक्षकों और आईजी से कानून व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दे सकते है। वही अपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान सख्त कार्रवाई के निर्देश दे सकते हैं।