Sep 15, 2023, 21:12 IST

MP News: विधानसभा चुनाव से पहले वोटर लिस्ट पर विवाद, कांग्रेस का आरोप- कई हजार मतदाताओं के नाम गायब

MP News: विधानसभा चुनाव से पहले वोटर लिस्ट पर विवाद, कांग्रेस का आरोप- कई हजार मतदाताओं के नाम गायब

MP News: ध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब है. हर चुनाव के बाद ईवीएम पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग की ओर से जारी वोटर लिस्ट से परेशान है. राज्य के कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि मतदाता सूची में बड़ा खेल हुआ है.

कई वोटरों के नाम काट दिए गए हैं जबकि कई ऐसे नामों को जोड़ दिया गया है जो बाहर के रहने वाले हैं. कांग्रेस पार्टी के नेता वोटर लिस्ट को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. यह शिकायत मध्य प्रदेश की करीब 22 विधानसभा क्षेत्रों में हुई है.

कांग्रेस नेताओं ने शिकायत में दावा किया है कि भोपाल की मध्य सीट से पार्टी के विधायक आरिफ मसूद के क्षेत्र में 7 हजार मुस्लिम मतदाताओं के नाम काट दिए गए हैं. वहीं, भोपाल की नरेला विधानसभा में कांग्रेस ने 11 हजार, कालापीपल सीट से कांग्रेस विधायक ने 12000 फर्जी मतदाताओं की शिकायत दर्ज की है. इंदौर और उज्जैन समेत प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से भी इसी तरह की शिकायतें देखने को मिली हैं

उन्होंने कहा है कि बीजेपी के लोग वोटर लिस्ट में गड़बड़ी कर चुनाव जितना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने दावा किया है कि उनके क्षेत्र में देश के अलग-अलग राज्यों से लोगों के नाम सामने आए हैं और इन लोगों ने ही उनके लोगों के नाम हटवा दिए हैं. ऐसी शिकायतें कांग्रेस कई नेताओं ने की है.

 

इस संबंध में जब शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा की कांग्रेस तो सिर्फ डर्टी पॉलिटिक्स करती है. जो लोग शहर में रह रहे हैं उनके नाम कटवाने के लिए कांग्रेस के नेता चुनाव आयोग के पास जा रहे हैं.

वहीं, जब इस पूरे मामले को लेकर मध्य प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा उनके पास इस तरह के कई मामले सामने आए हैं. भोपाल के मध्य विधानसभा में जो गड़बड़ी के जो आरोप हैं उसकी साइबर पुलिस जांच कर रही है. वहीं, नरेला की जांच भी जारी है. उन्होंने कहा कि हम कोशिश करेंगे की अगर वोटर लिस्ट में कोई त्रुटि है तो उसे ठीक कर लिया जाए.