Jun 8, 2023, 15:17 IST

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में किशोरी से रेप के बाद सिर पर हथौड़ा मारकर की हत्या, शव को दुपट्टे से लटकाया

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में किशोरी से रेप के बाद सिर पर हथौड़ा मारकर की हत्या, शव को दुपट्टे से लटकाया

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 16 साल की किशोरी के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई। नाबालिग का शव घर में दुपट्टे से लटका हुआ मिला है। शव मिलने की सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

वहीं, पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम ने मौका-ए-वारदात से साक्ष्यों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह मामला लखनऊ के इंदिरानगर थाना क्षेत्र के तकरोही इलाके का है।  जानकारी के मुताबिक, 16 साल की लड़की बुधवार 7 जून को घर पर अकेली थी।

इस दौरान आरोपी युवक घर में दाखिल हुआ और 16 साल की लड़की के साथ रेप किया। इसके बाद आरोपी ने नाबालिग के सिर में हथौड़ा मारकर उसकी हत्या कर दी। जब उसका इतने से भी मन नहीं भरा तो उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया। इस मामले की जानकारी इंदिरानगर पुलिस को पीड़ित के पिता ने दी थी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीड़िता के पिता ने बेटी के साथ रेप और उसकी हत्या का आरोप शाहिद नाम के एक युवक पर लगाया है। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शाहिद के खिलाफ रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया और उसकी तलाश शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को दी तहरीर में बताया कि आरोप शख्स शाहिद उसकी बेटी को पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था। बुधवार को जब वह घर पर अकेली थी तो आरोपी उनके घर में घुस आया। इस दौरान उसने किशोरी के साथ रेप किया और उसके बाद उसकी हथौड़े से वार कर हत्या कर दी।

किशोरी की मां का कहना है कि दोपहर जब वह काम से लौटीं तो आरोपी उनके घर से भागता दिखा। उन्होंने उसको पकड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन अपने इस प्रयास में वह नाकाम रहीं। घर के अंदर पहुंची तो बेटी का शव दुपट्टे के सहारे फंदे से लटका हुआ था।

डीसीपी नॉर्थ कासिम आब्दी ने बताया कि किशोरी के परिजनों की तहरीर पर दुष्कर्म और हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह पता चल सकेगी। देर रात पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया। आरोपी का कहना है कि किशोरी ने फांसी लगाई है।