Jan 7, 2024, 19:12 IST

Lucknow: अंडे व्यापारी चंद्र शेखर कुमार से लूट करते हुए 1 नाबालिग समेत 4 आरोपी पकड़े गए

Lucknow: अंडे व्यापारी चंद्र शेखर कुमार से लूट करते हुए 1 नाबालिग समेत 4 आरोपी पकड़े गए

Lucknow: कैंट थाना क्षेत्र में अंडा व्यापारी चंद्र शेखर कुमार से हुई लूट का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया है। एक नाबालिग समेत 4 लुटेरे पकड़े गए, जबकि 3 अभी भी फरार है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) ने बताया कि उस्मान रोड चौराहे के पास 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त पीजीआई निवासी हर्षित सैनी, सुमित रावत, मोहित कुमार और एक नाबालिग है। उन्होंने बताया कि 3 जनवरी को कैंट के बनिया बाजार जाते वक्त स्कूटी से अंडा व्यापारी से लूट हो गई थी। पुलिस ने व्यापारी की स्कूटी बरामद कर ली थी जबकि फरार लुटेरों की तलाश में टीमें दबिश पर थी। सीसीटीवी खंगालने के बाद इन सभी की गिरफ्तारी हुई और उनके 3 अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

पूछताछ में हर्षित ने बताया कि अंडा व्यापारी अक्सर पैसे लेनदेन करने के लिए हाजी किराना स्टोर पर डेली आता है। बनिया बाजार के रास्ते से जाता है। इसके बाद योजना के तहत उन लोगों ने अपने तीन अन्य साथी राजा, बिच्छू को शामिल कर लिया। बनिया चौराहे पर घात लगाये बैठे बदमाशों ने जैसे चंद्रशेखर को देखा तो धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद व्यापारी की स्कूटी लेकर भाग गये। इसके बाद डिग्गी से पैसे निकालकर सुमित को दे दिया और गोमती एन्कलेव अवध विहार योजना में लेकर स्कूटी खड़ी कर दी। बाद में पैसे आपस में बांट लिये। लूट में शामिल की गई स्कूटी उसने अपने दोस्त कृष्णा से ली थी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बाल अपचारी को सुधार गृह भेजा गया है।