Dec 6, 2023, 11:12 IST

जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने करणी सेना अध्यक्ष की घर में घुसकर की हत्या

जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने करणी सेना अध्यक्ष की घर में घुसकर की हत्या

Jaipur News: जयपुर में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि मंगलवार दोपहर को श्यामनगर इलाके में हुई इस गोलीबारी में एक हमलावर की भी मौत हो गई।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 3 लोग गोगामेड़ी के आवास पर गए और उन्होंने उनके सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वे गोगामेड़ी से मिलना चाहते हैं। सुरक्षाकर्मी उन्हें अंदर ले गए जहां उन्होंने गोगामेड़ी से दस मिनट तक बातचीत की। इसके बाद, उन्होंने उन पर गोलियां चला दीं।' राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुलिस से अपराधियों के खिलाफ कड़ी और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। राज्य भर में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि गोगामेड़ी के सुरक्षाकर्मियों को भी गोली लगी, जबकि तीन आरोपियों में से एक नवीन सिंह शेखावत की भी गोलीबारी में मौत हो गई। उनके मुताबिक घटना के बाद 2 हमलावर घर से बाहर निकले और एक व्यक्ति से स्कूटी छीनकर फरार हो गए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि नवीन शेखावत ही उस गाड़ी को चला रहा था जिससे तीनों श्यामनगर में गोगामेड़ी के आवास पहुंचे थे। उनका कहना है कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार नवीन शेखावत एक दुकान चलाता था। उन्होंने बताया, 'पूरी घटना सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई। हम घटना में संलिप्त 2 आरोपियों की पहचान करने और उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हत्या की साजिश रचने वाले भी पकड़े जाएंगे।' केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने 'एक्स' पर कहा, '… हत्या के समाचार से स्तब्ध हूं। मैंने पुलिस आयुक्त से जानकारी ली है और उन्हें आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए कहा है। लोगों को शांति और धैर्य रखना होगा। भाजपा सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराध मुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में है।'

इस घटना की खबर फैलते ही गोगामेड़ी के समर्थक और राजपूत समाज के लोग उनके घर और अस्पताल पहुंचने लगे। गोगामेड़ी के एक रिश्तेदार ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि उन्हें पहले भी धमकी दी गई थी और उन्हें हमले की आशंका थी। करणी सेना के संस्थापक और संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी के साथ मतभेदों के बाद गोगामेड़ी 2015 में श्री राजपूत करणी सेना से अलग हो गए और उन्होंने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का गठन किया। इन दोनों संगठनों ने राजपूत समुदाय के संदर्भ में ऐतिहासिक तथ्यों से कथित छेड़छाड़ को लेकर फिल्म पद्मावत का विरोध किया था।