Aug 10, 2023, 21:48 IST

Jabalpur: कलेक्ट्रेट घेराव करने जा रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, कई घायल

Jabalpur: कलेक्ट्रेट घेराव करने जा रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, कई घायल

Jabalpur: जबलपुर में आज NSUI प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया, जिन्हें पुलिस ने रोकते हुए उन पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के द्वारा की लाठी चार्ज में एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता घायल हुए है। दरअसल, बेरोजगारी, महंगाई, पटवारी घोटाला सहित कई घोटालों को लेकर आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने जबलपुर कलेक्ट्रेट का घेराव करने की कोशिश की जिन्हें पुलिस ने घंटाघर में रोक लिया। जब NSUI के कार्यकर्ता नही रुके तो पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में NSUI के प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष सहित कई कार्यकर्ता घायल हुए है।

जबलपुर एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मालवीय चौंक से एक विशाल रैली निकाली और कलेक्ट्रेट का घेराव करने की कोशिश की। प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे, प्रदेश प्रभारी नितिश गौड , प्रदेश उपाध्यक्ष कोविन्द सिंह ठाकुर के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता घंटाघर पहुंचे जहां पहले से पुलिस बैरिकेट कर रखी थी।

NSUI के कार्यकर्ता जबरन बैरिकेट पर चढ़कर जैसे ही कलेक्ट्रेट तरफ जानें लगें तो पुलिस ने उन्हें रोका, जिसको लेकर पुलिस से झड़प हो गई। लाठीचार्ज में प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे, राष्ट्रीय महासचिव पिंकी मुदगल, प्रदेश प्रभारी नीतीश गौड़, जिला अध्यक्ष सचिन रजक सहित दर्जनों कार्यकर्ता घायल हुए है, जिन्हें कि जिला अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया है।

NSUI के प्रदर्शन को लेकर ASP प्रियंका शुक्ला का कहना है कि कलेक्ट्रेट में धारा 144 लागू है, इसके बाद भी NSUI के सैकड़ों कार्यकर्ता जबरन जानें की कोशिश कर रहें थे। बैरिकेट लगाकर उन्हें रोकने की कोशिश की गई, इसके बाद भी जब वह लोग नही माने तो पुलिस में उन पर हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा है।