May 7, 2023, 16:26 IST

Jabalpur News : OFK में नए जीएम ने आते ही की बड़ी सर्जरी, 3 साल से जमे अफसरों का तबादला

Jabalpur News : OFK में नए जीएम ने आते ही की बड़ी सर्जरी, 3 साल से जमे अफसरों का तबादला

OFK Jabalpur। म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड (एमआइएल) के पुणे मुख्यालय में दो दिन पहले ही सभी निर्माणियोंं के जिम्मेदार अफसरों की विशेष बैठक हुई।

इसके बाद एमआइएल से जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर आयुध निर्माणी खमरिया में भी अनेक अधिकारियों पर तबादले की गाज गिर गई। बताया जाता है कि ये अधिकारी वर्षों से अपने-अपने अनुभागों में जमे रहे। ओएफके प्रबंधन की ओर से जारी जानकारी में कहा गया है कि जो भी अधिकारी अपने अनुभागों में तीन या तीन वर्ष से अधिक समय से पदस्थ रहे हैं, उनको नियमानुसार दूसरे अनुभाग में स्थानांतरित कर दिया गया है। यह कार्रवाई कर ओएफके प्रशासन ने ये संकेत देने का प्रयास किया है कि वो पूना-बैठक के दौरान मिले दिशा-निर्देशों को को सही मायने में लागू करने की दिशा में तत्पर है। इसके अलावा इसके माध्यम से यह भी बताने का प्रयास किया जा रहा है कि निर्माणी में निजाम बदल चुका है, नए जीएम के रूप में एमएन हालदार आ चुके हैं, इसलिए अब उनके अनुरूप ही व्यवस्थाएं होंगी।

आयुध निर्माणी खमरिया में सेंट्रल विजिलेंस कमीशन (सीवीसी) न्यू दिल्ली द्वारा जारी दिशा निर्देश भी लागू होते हैं। इन दिशा-निर्देशों में भी उल्लेख है कि निर्माणी के संवेदनशील क्षेत्र में कार्यरत जिन अधिकारियों ने अपने कार्य क्षेत्र में तीन वर्ष पूर्ण कर लिए हैं उनके कार्य क्षेत्रों का पुनः नियतन किया जाना चाहिए। हाल की प्रक्रिया में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कार्यों का पुनः नियतन करते समय उनकी कार्यकुशलता एवं उनके कार्य अनुभव को भी ध्यान में रखे जाने की बात निर्माणी प्रशासन की ओर से कही जा रही है।