Feb 9, 2023, 20:06 IST

Indore: इंदौर में दहेज नहीं मिला तो बहु के काटे बाल, जलाकर मारने की भी कोशिश, FIR दर्ज

Indore: इंदौर में दहेज नहीं मिला तो बहु के काटे बाल, जलाकर मारने की भी कोशिश, FIR दर्ज

सुमित कुमार, संवाददाता

Indore: मध्य प्रदेश के इंदौर से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पर एक पीड़िता ने अपने पति और सास पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है। पीड़िता का कहना है कि उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही और उसके बाल काट दिए गए है।

पीड़िता मोनिका मिश्रा ने अपने पति देवांश मिश्रा और सास पुष्पा मिश्रा के खिलाफ दहेज सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज करवाया है। पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ससुराल जाने से दहेज के लिए लाखों रुपए लाने की डिमांड़ की गई है। जब उसने दहेज देने से इनकार किया तो उसके सिर के बाल काट दिए। इससे तंग आकर पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत महिला थाने में दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

दरअसल पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी को हुए कुछ ही दिन हुए थे कि सांस और पति दहेज के रूप में लाखों रुपए लाने को लेकर परेशान करने लगे। इसी दौरान जब पीड़िता ने दहेज के रूप में लाखों रुपए लाने से मना किया तो सांस पुष्पा मिश्रा ने पीड़िता के सिर के बाल काट दिए।

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से पीड़िता वापस अपने पति और सास के साथ घर चली गई। मगर घर जाते ही वापस से पति व सास दहेज के रूप में लाखों रुपए लाने की डिमांड करने लगे। जब पीड़िता ने मना किया तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी और उसके ऊपर घासलेट डालकर जलाने की कोशिश भी की गई।

इसके बाद पुलिस के आलाधिकारियों के निर्देश पर महिला पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति और उसकी सास के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। उन पर FIR साथ ही पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।