Jul 10, 2023, 11:49 IST

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में बनाया जा रहा, सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज, अस्पताल का भी होगा निर्माण

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में बनाया जा रहा, सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज, अस्पताल का भी होगा निर्माण

Indore: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के नंदानगर स्थित राज्य कर्मचारी बीमा निगम अस्पताल में एमपी मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज बना कर तैयार किया जाने वाला है। ये एमपी का सबसे बड़ा और इंदौर का दूसरा बड़ा शासकीय कॉलेज होने वाला है। कहा जा रहा है कि यहां पर ही एक अस्पताल भी बनाया जाएगा जो 500 बिस्तरों का होगा।

जानकारी के मुताबिक, बीते दिन केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने अस्पताल का दौरा किया उसके बाद मेडिकल और नर्सिंग कालेज बनाए जाने के लिए मंजूरी दे दी। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारीयों को भी प्रस्ताव बनाने के लिए निर्देश दिए हैं। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद इसका कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

आपको बता दे, इंदौर में पहला शासकीय कॉलेज एमजीएम मेडिकल कालेज है। अब तक इसका 100 बिस्तरों वाला अस्पताल संचालित होआ है। लेकिन अब जो कॉलेज बनाया जाएगा उसमें 500 बिस्तरों वाला अस्पताल संचालित किया जाएगा। बता दे, विधायक रमेश मेंदोला ने इस मेडिकल और नर्सिंग कालेज बनाने का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह के सामने रखा।

इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहे। वहीं अगर अस्पताल का निर्माण और मेडिकल कालेज बनाया गया तो निजी क्षेत्र में काम करने वाले हजारों कर्मचारियों और श्रमिकों को रोजगार मिल सकेगा। ये  मध्यप्रदेश के लिए बहुत बड़ी सौगात होगी। बनाए जाने वाले इस अस्पताल को आयुष्मान कार्ड से भी जोड़ा जाएगा।