Mar 4, 2023, 22:16 IST

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, हल्की हुई बूंदाबांदी

Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, हल्की हुई बूंदाबांदी

Indore: मौसम में आया बदलाव, बादल छाए, बूंदाबांदी हुई इंदौर में एक बार फिर मौसम में परिवर्तन देखने मिला है, जहां लगातार बढ़ती गर्मी के बीच मौसम बदला है, और कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

इसके साथ ही तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई है। उधर, मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि आने वाले एक-दो दिनों तक इसी तरह का मौसम की संभावना है। वहीं इसके बाद मौसम साफ होगा, और लगातार गर्मी में बढ़ोतरी देखने मिलेगी तापमान बढ़ने के चलते लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। फरवरी माह के साथ ही मार्च महीने में भी गर्मी का प्रकोप देखने मिल रहा है, जहां गर्मी लगातार बढ़ रही है।

मालवा निमाड़ संभाग में लगातार तापमान बढ़ता चला जा रहा है। उधर, ठंड का यूटर्न होने की कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही। इसके बाद यह माना जा रहा है कि, प्रदेशभर के साथ-साथ मालवा-निमाड़ अंचल में गर्मी ने दस्तक दे दी है। अंचल के इंदौर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, अलीराजपुर और झाबुआ जैसे जिलों में अब गर्मी को महसूस किया जा रहा है, जहां लोगों ने अब गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा लेना भी पूरी तरह से बंद कर दिया है। माना जाता है कि, आमतौर पर गर्मी की दस्तक होली के बाद होती है, लेकिन अब होली से कुछ दिन पहले ही गर्मी का एहसास अंचल के लोगों को होने लगा है।

मध्यप्रदेश में अब ठंड से राहत मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है, जहां मालवा निमाड़ अंचल के इंदौर, धार, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, अलीराजपुर और झाबुआ जिले में ठंड का असर अब कम देखने मिल रहा है पहाड़ी इलाकों में थमी बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखा जा रहा है, जहां अब धूप खिलने के साथ-साथ तापमान भी बढ़ने लगा है। तापमान बढ़ने के चलते लोग असर हवाओं से राहत महसूस करने लगे हैं।