Jul 20, 2023, 21:40 IST

Indore: विधानसभा 2 में हुआ मेधावी छात्रों का सम्मान, विधायक रमेश मेंदोला ने दिया गुरु मंत्र

Indore: विधानसभा 2 में हुआ मेधावी छात्रों का सम्मान, विधायक रमेश मेंदोला ने दिया गुरु मंत्र

Indore: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के प्रतिभावान भांजे-भांजी विद्यार्थियों को एम.पी बोर्ड की 12वीं कक्षा मंं 75% से अधिक अंक प्राप्त करने पर "विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना" के तहत One-Click के माध्यम से विद्यार्थियों के खाते में लैपटॉप के लिए 25-25 रुपए हजार की राशि अंतरित की।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 78641 स्टूडेंट्स के बैंक खातों में 196.60 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की। इसी को लेकर भोपाल के लाल परेड मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इसी के तहत इंदौर के विधानसभा 2 में विधायक रमेश मेंदोला के नेतृत्व में मां कनकेश्वरी देवी शासकीय महाविद्यालय में भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे विधानसभा क्षेत्र के वह प्रतिभावान छात्र एवं छात्राएं शामिल जिन्होंने कक्षा 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक प्राप्त किए थे। विधायक रमेश मेंदोला ने मौजूद सभी विद्यार्थियों के साथ माननीय मुख्यमंत्री जी के 'प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह' का लाइव प्रसारण देखा।

इस दौरान विधायक रमेश मेंदोला ने सभी मौजूद छात्र-छात्राओं को जीवन में आने वाली चुनौतियों से मुकाबला कर आगे बढ़ने का मार्ग बताते हुए कई गुरु मंत्र दिए, तो वहीं प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के युवाओं एवं छात्रों के लिए शुरू की गई कई महत्वपुर्ण योजनाओं से भी अवगत करवाया। कार्यक्रम के पश्चात विधायक रमेश मेंदोला ने सभी प्रतिभाशाली बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित कर उन्हे उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एमआईसी सदस्य जीतू यादव,भाजपा नेता चंदू शिंदे, पार्षद सुनीता संतोष चौखंडे और मंडल अध्यक्ष आदित्य पांडे सहित कई गणमान्य जन मौजूद थे।

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 के लोकप्रिय विधायक आकाश कैलाश विजयवर्गीय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वर्चुअल उपस्थिति में अपनी विधानसभा के 12वी की परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक नंबर लाने वाले 1100 से अधिक विद्यार्थियों को लैपटॉप राशि वितरित की। कार्यक्रम में विधायक विजयवर्गीय ने बच्चो को नेक और सफल आदमी बनने के गुरु मंत्र भी दिए। उन्होंने धीरूभाई अंबानी, बाबा रामदेव सहित मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री का उदाहरण देते हुए बच्चों से कहा कि, देश की जरूरत को पहचान कर पूरा करने से देश स्वतः आपको एक बड़ा आदमी बना देता है।