Mar 30, 2023, 12:40 IST

Indore: इंदौर को मिलेगी एमआर 3 रोड की सौगात, शहर की लाइफ लाइन बनाने के लिए नगर निगम तैयार

Indore: इंदौर को मिलेगी एमआर 3 रोड की सौगात, शहर की लाइफ लाइन बनाने के लिए नगर निगम तैयार

सुमित कुमार, संवाददाता

Indore: इंदौर में महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा रीजनल पार्क से बायपास पर निर्माणधीन एमआर 3 रोड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा, महापौर परिषद सदस्य अभिषेक शर्मा, पार्षद आर्य, पूर्व पार्षद ओपी आर्य, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री अनुप गोयल, महेश शर्मा व टीएंडसीपी व निगम, जिला प्रशासन के अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा रीजनल पार्क से बायपास तक राशि रूपये 53 करोड की लागत से 4.1 कि.मी. लंबाई के निर्माणधीन एमआर 3 रोड निर्माण कार्य के संबंध में निरीक्षण किया गया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि, रीजनल पार्क से बायपास तक निर्माणधीन एमआर 3 रोड इंदौर की महत्वपूर्ण सड़क होकर इंदौर की लाइफ लाईन है, उक्त रोड में ग्रीन बेल्ट पर आने वाले खेत व अन्य के संबंध में महापौर जी द्वारा किसानो से इस विषय पर मौका निरीक्षण किया गया। इस पर महापौर द्वारा उक्त सडक निर्माण में किसानो की ग्रीन बेल्ट की जो जगह जा रही है, उसके लिये टीडीआर दिलाने के हरसंभव प्रयास करने पर चर्चा की गई। इसके साथ ही महापौर भार्गव द्वारा एमआर 3 रोड के निर्माण में मौका मुआयना करने पर सैद्धांतक रूप से तकनीकी दृष्टि से नियमानुसार डिजाईन में बदलाव करने पर भी संबंधित अधिकारियों से चर्चा की गई।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि, जहां-जहां शासकीय भूमि का अधिक उपयोग हो सकता है, ऐसा मास्टर प्लान में बदलाव करने के प्रयास किये जावेगे, ताकि शहर की महत्वपूर्ण सड़क का शीघ्र निर्माण किया जा सके। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लगातार विकास के काम हो रहे हैं, जहां विकास कार्यों में शहर रफ्तार पकड़ रहा है, साथ ही इंदौर नगर निगम भी अलग-अलग तरीकों से शहर के विकास को रफ्तार देने में जुटा है। इससे पहले भी इंदौर अलग-अलग नवाचार शहर में कर चुका है, जिसे तहत शहर की अलग पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बन रही है।