Feb 11, 2023, 20:00 IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में दो करोड़ की हेरोइन बरामद, 10 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में दो करोड़ की हेरोइन बरामद, 10 गिरफ्तार

Sonbhadra: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने एक महिला समेत दस तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो किलो 180 ग्राम हेरोईन बरामद की। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत करीब दो करोड़ 20 लाख रूपये आंकी गयी है।

पुलिस अधिक्षक डा यशवीर सिंह ने शनिवार को बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस दल ने आज सुबह घोरावल रोड पर देवपठीया के हाते से घेराबंदी कर एक महिला समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया हालांकि एक तस्कर मौके से फरार हो गया। पकड़े गये अभियुक्तों के कब्जे से अलग-अलग पैकेटों में कुल दो किलो 180 ग्राम हेरोईन बरामद की गयी।

पूछताछ करने पर गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि उनका एक संगठित गिरोह है,जो हेरोइन की तस्करी और उसकी खरीद फरोख्त करता है। हेरोईन की बड़ी खेप हम लखनऊ व बाराबंकी से लाकर रॉबर्ट्सगंज व आस-पास के क्षेत्रों में बेचते है। आज लखनऊ से गोपाल उर्फ विमल राम कार से हेरोइन लेकर पहुंचा था जिसे हम लोग आपस में बांट कर लेकर जाने वाले थे।

पुलिस अधिक्षक डा यशवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में एक सरकारी अमीन व उसके तीन पुत्र भी है जबकि कई लोग पूर्व में भी हेरोइन बेचने के मामले में जेल जा चुके हैं। पुलिस ने राबर्ट्सगंज निवासी गोपाल, राज भारती, सुधीर कुमार राम, सोनू उर्फ बन्टी, अवधेश राम, शैलेश कुमार राम उर्फ गोपी, बाबूनन्दन, सोनू, हरिश्चन्द उर्फ मन्नर कनौजिया व चांदनी पत्नी संजय कन्नौजिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक कार दो मोटरसाइकिल नौ मोबाइल फोन व हेरोइन बिक्री के रूपये 4050 बरामद किया है। मौके से फरार एक हेरोइन तस्कर बब्लू खां निवासी बहुअरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हुई है।