Mar 21, 2023, 20:47 IST

Gwalior News: शादी के पांच दिन बाद ही प्रेमी जोड़ा पहुंचा पुलिस के पास, जाने किया है मामला

Gwalior News: शादी के पांच दिन बाद ही प्रेमी जोड़ा पहुंचा पुलिस के पास, जाने किया है मामला

Gwalior: समाज आज भले ही कितनी तरक्की कर रहा है लेकिन जब लड़के लड़की की शादी की बात सामने आती है तो प्रगतिवादी विचारधारा एक दम से बदल जाती है, आज भी अधिकांश लोग अपने ही समाज और जाति में शादी करना पसंद करते हैं उन्हें अंतरजातीय विवाह यानि इंटरकास्ट मैरिज पसंद नहीं है और यदि कोई परिवार के खिलाफ ऐसा करता है तो उसे खामियाजा भुगतना पड़ता है।

 ऐसा एक मामला ग्वालियर का है जहाँ शादी करने के बाद पांचवे दिन ही प्रेमी जोड़े को पुलिस की शरण लेनी पड़ी है। दरअसल ग्वालियर थाना क्षेत्र के किला गेट क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने अपने पड़ोस में ही रहने वाली लड़की से 16 मार्च को प्रेम विवाह रचा लिया, बड़ी बात ये है कि दोनों अलग अलग जाति और समाज से है।

जनसुनवाई में मौजूद एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा ने उनका आवेदन लेने के बाद उसे ग्वालियर थाने के लिए मार्क कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने सीएसपी को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में दोनों के परिवार वालों को बैठकर बात की जाये और उन्हें ये समझाया जाये कि दोनों बालिग हैं उन्हें कानून भी उनका फैसला लेने का अधिकार देता है। एडिशनल एसपी ने कहा कि यदि पुलिस सुरक्षा जैसी बात सामने आयेगी तो उसपर भी विचार किया जायेगा।