Aug 15, 2023, 20:30 IST

Goa News: गोवा मे उपद्रवियों ने शिवाजी की मूर्ती को तोड़ा, 3 गिरफ्तार

Goa News: गोवा मे उपद्रवियों ने शिवाजी की मूर्ती को तोड़ा, 3 गिरफ्तार

Goa: गोवा के क्रासवाडा इलाके में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. नार्थ गोवा के मपुसा पुलिस थाने के क्रासवाडा इलाके में शनिवार को अज्ञात लोगों ने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति को नुकसान पहुचाते हुए उसे तोड़ दिया था.

इसके बाद नाराज लोग जमकर हंगामा करने लगे. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पहुची पुलिस ने छत्रपति शिवाजी की टूटी मूर्ति को अपने कब्जे में लिया और लोगों से बातचीत करते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर भीड़ शांत हुई. घटना को लेकर पुलिस को इस बात का डर था कि स्वतंत्रता दिवस पर शहर का माहौल खराब न हो जाए क्योंकि मूर्ति को तोड़े जाने के बाद से लोगों में काफी ज्यादा नाराजगी देखने को मिली थी.

आनन-फानन में डीजीपी ने भी इस मामले में तुरन्त एक स्पेशल टीम बनाकर जांच करने के आदेश दिए और इसके बाद एसपी की अगुवाई में बनी टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी की मदद से 3 लोगो की शिनाख्त की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, पुलिस अभी इस बात की जांच कर रही है कि तीनों आरोपियों ने शिवाजी की मूर्ति को क्यों नुकसान पहुंचाया और इसके पीछे उनकी क्या मंशा थी?

डिप्टी एसपी जिव्हा दलवी की अगुवाई में गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. जहां, अदालत ने उन्हें 6 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया. सूत्रों की माने तो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जान बूझकर गोवा का माहौल खराब करने की साजिश रची गई थी, लेकिन समय रहते मामले को नियंत्रित कर लिया गया.

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शिवाजी की टूटी हुई मूर्ती को कपड़े से ढंककर वहां से हटा दिया. इसके बाद तुरंद ही वहां पर दूसरी मूर्ती स्थापित की गई. वहीं, मौजूद लोगों ने हार फूल चढ़ाकर दुग्धाभिषेक भी किया.